For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिसार से चंडीगढ़, जयपुर, अयोध्या, अहमदाबाद यात्रा जल्द

06:35 AM Jun 21, 2024 IST
हिसार से चंडीगढ़  जयपुर  अयोध्या  अहमदाबाद यात्रा जल्द
हिसार में बृहस्पतिवार को एयरपोर्ट पर विकास कार्यों का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र
Advertisement

हिसार, 20 जून (हप्र)
हिसार के महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे का एयरलाइंस के साथ एमओयू साइन किया गया है और यहां से शीघ्र ही हिसार से चंडीगढ़, जयपुर, अयोध्या, जम्मू, अहमदाबाद हवाई यात्रा शुरू होगी। यहां से 100 से ज्यादा पायलेट को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बृहस्पतिवार को महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के दूसरे फेज के विस्तारीकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कही।
मुख्यमंत्री ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर करीब 339 करोड़ रुपये की लागत से कुल 9 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इनमें ईधन कक्ष, टर्मिनल भवन का विस्तार, एटीएस भवन, आपातकालीन मार्ग, प्रकाश व्यवस्था चरण 2, रन वे व टैक्सी वे के विस्तार और 33 केवी सब स्टेशन शामिल हैं। इसी प्रकार करीब 576 करोड़ रुपये के 28 प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी किया। नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हांसी विधायक विनोद भ्भ्याणा, पूर्व सांसद डीपी वत्स, सुरेंद्र पूनिया, अशा खेदड़, जवाहर सैनी आदि भी मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से आम लोगों को बहुत लाभ मिलेगा और आस पास के विकास के कार्यों में तेजी आएगी। इससे राजस्थान व पंजाब को भी लाभ होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में झूठ बोलकर जनता को गुमराह किया। कांग्रेस के नेताओं के पास बोलने का कुछ नहीं है, कभी राज्यपाल के पास जाते हैं और लोगों के बीच में असुरक्षा का महौल बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।
हिसार में होगा राज्य स्तरीय समारोह, सीएम पहुंचे
10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार सुबह बजे गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के महाराणा प्रताप स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा।
समारोह में शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार शाम को हिसार पहुंच गए। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि कहा कि योग हमारी प्राचीन पद्धति है, जो हमे विरासत में मिली है। योग हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है तथा हम सबको अपनी दिनचर्या का आरंभ योग से ही करना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को प्रात: कुछ समय योग के लिए निकालना चाहिए ताकि वे अपने शरीर व मन को तंदुरुस्त बनाए रखें। उन्होंने बताया कि 21 जून को राज्य स्तर पर हिसार जिले 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन होने जा रहा है। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
धरने पर रुके, स्थायी रोड निर्माण का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार शाम को हिसार में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हिसार आते हुए चंडीगढ़ बाईपास पर एकत्रित ग्रामीणों के कहने पर उनके धरने पर रुके। धरने पर तलवंडी राणा रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओपी कोहली के नेतृत्व में उपस्थित महिलाओं, युवाओं, बुजुर्ग व बच्चों ने सीएम को रोड बंद हो जाने से आ रही परेशानियों से अवगत करवाया। विशेष तौर पर महिलाओं ने कहा कि हिसार-तलवंडी राणा रोड का बनना उनके बच्चों के भविष्य के लिए बेहद जरूरी है, ताकि उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि रोड की कार्यवाही तेज गति से की जाएगी और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने देंगे। जल्द ही यह कार्य करवा दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement