मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिछले साढ़े 9 साल की अधूरी योजनाओं का हिसाब दें परिवहन मंत्री: कांग्रेस

04:13 PM Jul 12, 2024 IST
पत्रकारों से बात करते कांग्रेस नेता रोहित जैन। हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 12 जुलाई (हप्र)

चुनाव से पूर्व नई घोषणाएं करने पर कांग्रेस ने परिवहन मंत्री और अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस ने परिवहन मंत्री से पिछले साढ़े 9 साल में की गई घोषणाओं की प्रगति बारे में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। साथ ही चौक चौराहों के निर्माण में बड़े स्तर पर हुए हर भ्रष्टाचार की सत्ता में आने पर उच्चस्तरीय जांच करवाने की भी बात कही।

Advertisement

आज एक पत्रकार सम्मेलन में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि पिछले 10 साल में गोयल ने विधानसभा क्षेत्र के बजाय खुद का विकास किया है। उन्होंने कहा की हर योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी। उन्होंने पिछले साढ़े 9 साल में घोषित बड़े प्रोजेक्टों का सिलसिलेवार ब्योरा देते हुए कहा कि इनमें से एक भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं होना अम्बाला शहर की जनता के साथ मजाक है।

उन्होंने बताया कि 28 मई 2016 को विधायक नौरंगराय तालाब को भगवान वामन की जन्मस्थली बनाने की बात कही थी, इस योजना पर अब तक 19.27 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं लेकिन यह अभी तक यह सिरे नहीं चढ़ पायी। मुख्यमंत्री घोषणा के जरिए विधायक ने उसी दिन 18.48 करोड़ की लागत से महावीर जैन पार्क के सौंदर्यीकरण की बात कही लेकिन आज वह जोहड़ का रूप ले चुका है।

विधायक असीम गोयल ने शहर के नागरिक हस्पताल को अपग्रेड कर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने की घोषणा की थी तब 22 नवंबर 2015 को 64 करोड़ रुपये का बजट तय हुआ था। इसी प्रकार 78.94 करोड की लागत से लघु सचिवालय को पुराना सेशन कोर्ट के पास शिफ्ट करने का एलान 28 मई 2016 को किया था, करीब 24 करोड़ रुपये खर्च होने के बावजूद योजना जमीन के ऊपर नहीं आ पाई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि गांव लखनौर साहिब में माता गुजरी के नाम पर वेटेनरी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के निर्माण का एलान किया था, इसके लिए 12 फ रवरी 2017 को 14.30 करोड़ के फंड को भी मंजूरी दी थी। बाल भवन के निर्माण की योजना पर भी कछुए की गति से काम चल रहा है, यहां प्लेनेटेरियम, मिनी थियेटर, ओपन एयर थियेटर का निर्माण होना था।

उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार ने 28 मई 2016 को 9.49 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी दी थी। करीब 9 करोड़ रुपये खर्च होने के बावजूद यह योजना लटकी हुई है, अब रिवाइज्ड एस्टीमेट में योजना का बजट बढक़र 33 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि कालका चौक पर भगवान वामन द्वार, अग्रसेन चौक के पास अम्बाला हिसार हाइवे का फ्लाईओवर, सेक्टर 10 स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में स्वीमिंग पूल का निर्माण अधर में लटका हुआ है। गवर्मेंट कॉलेज फर वुमेन, जिम खाना क्लब का निर्माण भी अधूरा पड़ा है। नगर निगम ऑफि स की जमीन पर ऑडिटोरियम, मार्किट व मल्टीलेवल पार्किंग की घोषणा 26 सितंबर 2018 को की थी। बस स्टैंड के सामने कपडा मार्किट, महावीर पार्क में आने वाले वाहनों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग की घोषणा 26 सितंबर 2018 को की गयी थी। बजट की मंजूरी के बावजूद इस घोषणाओं पर काम नहीं शुरु हो पाया।

इस दौरान रोहित जैन ने पूर्व मंत्री विनोद शर्मा व मेयर शक्ति रानी शर्मा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा की प्रत्यक्ष तौर पर शर्मा दम्पति भाजपा के साथ मिल कर जनता को मूर्ख बनाने का प्रयास कर रहे हैं। विनोद शर्मा 15 साल से आईएमटी का राग अलाप रहे हैं जबकि मेयर शक्ति रानी शर्मा लैटर बाजी के जरिए शहर के विकास का दावा कर रही हैं।

जैन ने कहा इनकी हरकतों से अब ये साबित हो गया की ये भाजपा की बी टीम है। इस मौके पर कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महासचिव किरण बाला जैन, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष तरुण चुघ, डीएनटी सेल के स्टेट चेयरमैन अशोक बरतिया, जिला सेवादल के प्रधान कुलदीप गुल्लू, जिला राजीव गांधी पंचायती राज के प्रधान सुरजीत सिंह पंजोखड़ा, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सूरज रश्मि शर्मा, एससी सैल प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्की चौहान सहित अनेक कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement