For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंफोर्समेंट विंग में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठने के बाद हुए तबादले

07:46 AM Aug 29, 2024 IST
इंफोर्समेंट विंग में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठने के बाद हुए तबादले
मनीमाजरा में फुटपाथ पर सजे वेंडर। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 अगस्त (हप्र)
मंगलवार को नगर निगम की बैठक में इंफोर्समेंट विंग में फैले कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठने के बाद निगम ने जोन एक और जोन दो के दर्जन भर इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के तबादला आदेश जारी कर समय सारिणी में बदलाव कर उनकी डयूटी दोपहर 12 बजे से लेकर रात को 8 बजे तक कर दी है। नगर निगम की संयुक्त आयुक्त की ओर से बुधवार को जारी हुए तबादला आदेशों में जोन एक में इंस्पेक्टर अवतार सिंह को प्रभारी लगाया गया है जबकि एसआई रत्न सिंह को सेक्टर एक से लेकर 12, खुड्डा अलीशेर, कैंबवाला, खुड्डा लाहौरा और खुड्डा जस्सू दिया गया है। इसी प्रकार भूपेंद्र कौर को सेक्टर 14,15, 16, 18 के साथ -साथ सारंगपुर और धनास में लगाया गया है।
दीपक कुमार को सेक्टर 17, विवेक इंद्र सैनी को सेक्टर 19, 27, 28, बापूधाम सेक्टर 26, ट्रांस्पोर्ट एरिया में लगाया गया है। रवि कुमार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज एक, दबड़ा, मक्खनमाजरा, रायपुरखुर्द, रायपुरकलां और मौली जागरां में लगाया गया है। जबकि वेद प्रकाश को मनीमाजरा, आईटी पार्क, किशनगढ़, भगवानपुरा और शास्त्री नगर में लगाया गया है।
इसी प्रकार जोन दो का इंचार्ज इंस्पेक्टर डीपी सिंह को लगाया गया है जबकि एसआईई ललित त्यागी और अरुण गर्ग को सेक्टर 20, 21, 22, 23, 24, 25 में लगाया गया है। इसी प्रकार साहिल भोला को सेक्टर 29, 30, 31,32 के साथ- साथ इंडस्ट्रियल एरिया फेज दो, बहलाना, हल्लोजामरा और रामदरबार लगाया गया है।
राजेश कुमार को सेक्टर 33, 34, 35, 36, 37, 38, 38 वेस्ट, 39, डड्डूमाजरा, सेक्टर 43 में लगाया गया है। रजत शर्मा को सेक्टर 40, 41, 42, 53, 54, 55, 56, बुटरेला, बडहेड़ी, अटावा, पलसौरा और मलोया में लगाया गया है।
इसी प्रकार निर्मल सिंह को सेक्टर 44, 45, 46, 47, 48, 49, 50, 51, 52, 61, 62, 63, 64, बुड़ैल, कजहेड़ी, फैंदा में लगाया गया है।

Advertisement

सजी हैं फड़ियां, रोकने वाला कोई नहीं

मनीमाजरा में एमएचसी, आईटी पार्क के अलावा इंफोर्समेंट विंग की ओर से चिल्ड्रन पार्क के पास लाखों रुपए खर्च कर मॉडल वेंडर जोन बनाया गया है, लेकिन बावजूद इसके अभी भी वेंडर मनीमाजरा के बस स्टैंड पर अस्पताल, स्कूल , कब्रिस्तान के साथ लगते फुटपाथ पर ही डेरा जमाए हैं। ये वेंडर गत 4 अगस्त को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे के समय उठा दिए गए थे लेकिन उसके 15 दिन बाद फिर से उन्होंने अपना डेरा सड़क पर ही जमा लिया। मनीमाजरा में बस स्टैंड, मोटर मार्केट, शांति नगर, राणा हवेली, खेड़ा मंदिर मार्केट, पिपलीवाला टाउन सड़क पर भी अवैध रेहड़ी बाजार सजता है। जिसे रोकने वाला कोई नहीं है। इसके चलते लोग फुटपाथ की बजाए सड़क पर चलते हैं और हादसे का शिकार होते हैं। मनीमाजरा व्यापार मंडल के प्रधान मलकीत सिंह का कहना है कि नगर निगम के मनीमाजरा के कार्यालय के साथ ही सरेआम तय नियमों से ज्यादा एरिया में यह फड़ियां सजी हैं जिन्हें रोका नहीं जा रहा है। जिससे विभाग की कार्यप्रणाली शक के दायरे में है। उन्होंने कहा कि यहां वेंडर दिन भर फड़ी लगाने के बाद रात को भी फुटपाथ पर ही सामान बांध कर चले जाते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement