For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणवी निर्देशक की पहली हिंदी फिल्म ‘द लॉस्ट गर्ल’ का ट्रेलर लांच

09:46 AM Mar 31, 2024 IST
हरियाणवी निर्देशक की पहली हिंदी फिल्म ‘द लॉस्ट गर्ल’ का ट्रेलर लांच
फिल्म ‘ द लाॅस्ट गर्ल’ का पोस्टर रिलीज करते कलाकार।
Advertisement

हिसार, 30 मार्च (हप्र)
हांसी निवासी आदित्य रानोलिया ने हरियाणा की पृष्ठभूमि से निकलकर पहले ऐसे डायरेक्टर प्रोड्यूसर और लेखक की उपलब्धि हासिल की है जिसने बॉलीवुड हिंदी फिल्म बनाई है। आदित्य रानोलिया की बनाई गई फिल्म ‘द लॉस्ट गर्ल’ 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। शनिवार को हिसार में उसका ट्रेलर लांच किया गया।
आदित्य रानोलिया हांसी के एक छोटे किसान परिवार से संबंध रखते हैं और हिसार की गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई करने के बाद से ही मुंबई में रहकर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। पिछले 18 सालों से मुंबई में आर्ट स्टूडियो ऐड मेक इंडिया मीडिया के माध्यम से बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस से जुड़कर कई बड़ी फिल्मों के सेट डिजाइनिंग का काम आदित्य रानोलिया ने किया है। अब आदित्य रानोलिया ने अपने बैनर एआर फिल्म्स व एआर स्टूडियो से फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखते हुए 1984 के दंगों पर आधारित फिल्म ‘द लॉस्ट गर्ल’ के निर्माण, निर्देशन और लेखन का काम किया है।
यह ऐसी पहली बॉलीवुड फिल्म है जिसे हरियाणा के निर्देशक ने निर्देशित किया हो और पूरी तरीके से हरियाणा की पृष्ठभूमि पर बनी हो। इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग हांसी, हिसार, राखीगढ़ी और आसपास के क्षेत्र में हुई है। यह फिल्म 1984 में अपने परिवार से बिछड़ गई एक लड़की की दुखदाई कहानी है। फिल्म में काफी कलाकार हरियाणा के ही हैं और इसे थियेटर में पैनोरमा स्टूडियो (कुमार मंगत पाठक) के द्वारा देशभर में रिलीज किया जा रहा है। पैनोरमा स्टूडियो की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘शैतान’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई है, जिसने अब तक 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। लॉस्ट गर्ल के अलावा आदित्य के निर्देशन, लेखन व निर्माण के तहत दो फिल्में 444 डेज इन ए सिटी और 7 सिस्टर्स भी जल्द रिलीज होंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×