For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘मुंबई की तर्ज पर थानेसर शहर में लगेंगी ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर’

10:27 AM Jul 24, 2024 IST
‘मुंबई की तर्ज पर थानेसर शहर में लगेंगी ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर’
कुरुक्षेत्र के थानेसर शहर में मुंबई की तर्ज पर लगने वाली ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 23 जुलाई (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर में महानगर मुंबई की तर्ज पर ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर लगाए जाएंगे।
इस परियोजना पर प्रदेश सरकार ने अपनी मोहर लगा दी है और 69 लाख 99 हजार 980 रुपये का बजट भी स्वीकृत किया है।
अब नगर परिषद की तरफ से इस परियोजना को अमलीजामा जल्द पहनाया जाएगा। अहम पहलू यह है कि ट्रैफिक लाइट्स लगने के बाद शहर के सौंदर्य में भी चार चांद लगेंगे। राज्यमंत्री ने बातचीत करते हुए कहा कि नगर परिषद की तरफ से शहर में ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर लगाने का एक प्रस्ताव तैयार किया गया था। इस प्रस्ताव को अंतिम अनुमति के लिए प्रदेश सरकार के पास भेजा गया था, अब सरकार ने थानेसर शहर में ट्रैफिक लाइट्स और ब्लिंकर लगाने की परियोजना पर अपनी मोहर लगा दी है और इन लाइट्स पर आने वाले खर्च के अनुमान के अनुसार 69 लाख 99 हजार 980 रुपये के बजट की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है।
अब इस परियोजना को नगर परिषद की तरफ से जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार से अनुमति मिलने के बाद ट्रैफिक लाइट्स लगाने की परियोजना पर जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। यह ट्रैफिक लाइट्स मुंबई की तर्ज पर लगेंगी और शहर के सौंदर्यीकरण पर चार चांद लगाएंगी। इस परियोजना के लिए सरकार ने लगभग 70 लाख रुपये के बजट की स्वीकृति दी है। इन लाइट्स को लगाने के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी। इस परियोजना के पूरा होने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार आएगा और लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी समस्या से भी निजात मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×