मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Trademark violation: पतंजलि को अदालत के आदेश के उल्लंघन के लिए 50 लाख रुपये जमा कराने का निर्देश

01:17 PM Jul 10, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 10 जुलाई (भाषा)

Trademark violation: बंबई हाई कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद को अदालत के अंतरिम आदेश के कथित उल्लंघन के लिए 50 लाख रुपये जमा करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

मंगलम ऑर्गेनिक्स लिमिटेड द्वारा दायर ट्रेडमार्क उल्लंघन मामले में हाई कोर्ट ने अगस्त 2023 में एक अंतरिम आदेश में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को उसके कपूर उत्पाद बेचने से रोक दिया था।

न्यायमूर्ति आर.आई. छागला की एकल पीठ ने आठ जुलाई को कहा कि पतंजलि ने जून में दाखिल एक हलफनामे में उक्त कपूर उत्पादों की बिक्री के खिलाफ रोक के पूर्व आदेश का उल्लंघन स्वीकार किया।

न्यायमूर्ति छागला ने आदेश में कहा, ‘‘ प्रतिवादी संख्या एक (पतंजलि) द्वारा 30 अगस्त 2023 के आदेश का इस तरह उल्लंघन अदालत द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।''

आदेश की प्रति बुधवार को उपलब्ध कराई गई। पीठ ने कहा कि आदेश के उल्लंघन/अवमानना ​​के लिए आदेश पारित करने से पहले पतंजलि को 50 लाख रुपये जमा करने का निर्देश देना उचित होगा। उच्च न्यायालय 19 जुलाई को मामले की आगे की सुनवाई करेगा।

Advertisement
Tags :
Bombay High CourtHindi NewsMangalam Organics LimitedPatanjali AyurvedTrademark Infringementट्रेडमार्क उल्लंघनपतंजलि आयुर्वेदबंबई हाई कोर्टमंगलम ऑर्गेनिक्स लिमिटेडहिंदी समाचार
Advertisement