मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सूरजकुंड दिवाली उत्सव नगाड़े की थाप पर थिरक रहे पर्यटक

07:57 AM Nov 09, 2023 IST
फरीदाबाद में बुधवार को आयोजित सूरजकुंड दिवाली मेले में नाचते युवक-युवतियां। -हप्र

फरीदाबाद, 8 नवंबर (हप्र)
सूरजकुंड प्रथम दीपावली उत्सव में सुभाष नगाड़ा पार्टी चांदहट जिला पलवल ने उत्सव में अपने नगाड़ों की थाप से दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों से आए छात्र-छात्राओं ने भी नगाड़े की थाप पर ठुमके लगाए। ब्रज लोकगीत कान्हा बरसाने में आ जइयो बुला गई राधा प्यारी ब्रज रसिया पर नगाड़े की थाप के साथ झांझ-मंजीरा-खड़ताल के साथ दर्शक थिरकने लगे और मेले का आनंद उठाया।
इस अवसर पर नगाड़ा पार्टी में नगाड़ा वादक सियाराम व विजय राम, झांज वादक किशन रणधीर, समय वीर, श्याम चरण, चिमटा वादक व खड़ताल वादक सुभाष नृत्य कलाकार सीताराम तथा विजेंद्र इत्यादि ने अपनी कला का प्रदर्शन कर मेले में धूम मचाई।
साथ ही सपेरा बीन पार्टी के कलाकार आने-जाने वाले राहगीरों को नाचने के लिए लालायित कर रहे हैं। सुमित नाथ बीन पार्टी मोडबंद बदरपुर ने दादा पर्दा गांव के समय की खानदानी परंपरा को निभाते हुए अपनी बीन पार्टी की कला का प्रदर्शन कर खूब वाहवाही बटोरी। बीन वादकों ने नगीना तथा नागिन की धुनों पर पर्यटकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। बीन पार्टी में शामिल सुमित नाथ, टीका नाथ, लालचंद, सेरूनाथ, भीम तुंबा वादक शीशपाल, श्री चंद, राजेश ढोल वादक सरजीत, कृष्णा झांज वादक सुमित इत्यादि कलाकारों ने मेले में खूब रंग जमाया।

Advertisement

Advertisement