For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मूसलाधार वर्षा से रेवाड़ी पानी-पानी, डीएमसी के आदेश हवा-हवाई

10:37 AM Jun 30, 2024 IST
मूसलाधार वर्षा से रेवाड़ी पानी पानी  डीएमसी के आदेश हवा हवाई
रेवाड़ी में नाईवाली चौक के बाजार में शनिवार को भरे बरसाती पानी से गुजरती एक कार। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 29 जून (हप्र)
रेवाड़ी शहर व आसपास इलाके में शनिवार की तड़के चार बजे हुई मूसलाधार वर्षा ने पूरे शहर को पानी-पानी कर दिया। शहर की सड़कों, गली-मौहल्लों व बाजारों में दो-दो फीट पानी जमा दिखाई दिया। शहर की नई अनाज मंडी, पुरानी सब्जी मंडी, भाडावास गेट रोड, कई कालोनियां बरसाती पानी से लबालब हो गई। बरसात रुकने के कई घंटों बाद भी जलभराव बना हुआ था।
जलभराव से परेशान लोगों ने पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह यादव से गुहार लगाई तो वे सीधे शहर के दौरे पर निकल पड़े। उन्होंने नई अनाज मंडी और पुरानी सब्जी मंडी का जायजा लिया और लोगों की परेशानियों को जाना। उन्होंने मौके पर ही जिला नगरायुक्त (डीएमसी) से फोन पर बात की और जलभराव के निकासी के लिए कहा। इस मौके पर कै. अजय ने कहा कि सभी को पता है कि बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। इसके बावजूद प्रशासन ने समय पर पानी निकासी व नालों की सफाई के प्रबंध क्यों नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कि नगर परिषद की चेयरपर्सन आखिर किस लिए चुनी गई है। उन्हें शहर का जायजा लेकर लोगों की तकलीफों से अवगत होना चाहिए था। नप अधिकारियों को दफ्तर से बाहर निकलकर शहर के हालात देखने चाहिए। पूरा शहर त्राहि-त्राहि कर रहा है। कई कॉलोनियों में सीवर ओवरफ्लो की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार से जनता तंग आ चुकी है और अब 3 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उसे सबक सिखाएगी। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार भारी बहुमत से बनेगी और फिर विकास का पहिया तेजी से दौड़ेगा।
जिला में हुई मानसून की बारिश ने प्रशासन के उन तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी, जिनमें आला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समय से पहले संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए थे कि शहर के सभी नालों की सफाई करा दी जाए, ताकि जलभराव की स्थिति पैदा ना हो। शहर के साथ-साथ धारूहेड़ा के नंदरामपुर बास रोड, सोहना रोड आदि मार्गों पर बने नाले गंदगी से लबालब होने के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया। इन सड़कों से गुजरने वाले लोग हाथों में चप्पल और जूते लेकर चलते दिखाई दिए। शुक्रवार को डीएमसी अनुपमा अंजलि ने शहर का दौरा कर चेतावनी दी थी कि शहर में कहीं भी जलभराव हुआ तो संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा, लेकिन उनके यह आदेश हवा-हवाई नजर आ रहे हैं।

झज्जर में भी बरसे मेघा

झज्जर (हप्र) : झज्जर में भी शनिवार को मानसून की पहली बरसात ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। वही गंदगी से भी थोड़ी आफत पैदा हो गई। अनाज मंडी के आढतियों का कहना है कि बरसात से काफी राहत मिली है लेकिन प्रशासन को भी शहर के जलभराव की स्थिति की ओर ध्यान देना चाहिए क्योंकि जलभराव स्थिति के जो इंतेजाम होने चाहिए थे, वे अभी हो नहीं पाए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×