मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मूसलाधार बारिश से ट्राइसिटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जगह जलभराव

09:00 AM Aug 12, 2024 IST
चंडीगढ़ के सेक्टर-26 स्थित अनाज मंडी की ओर जाने वाली सड़क पर जलभराव के बीच से गुजरते वाहन।  -ट्रिब्यून फोटो :नितिन मित्तल

मनीमाजरा (चंडीगढ़)/पंचकूला, 11 अगस्त (हप्र)
शहर में दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बारिश के दौरान कई मार्गों पर जलभराव के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई जगह पानी में गाड़ियां बंद हो गयीं जिससे जाम की स्थिति बन गयी। दोपहिया वाहन चालक भी अपने बंद वाहन पानी में धकेलते दिखाई दिये। रविवार होने के कारण अधिक वाहन सड़कों पर नहीं थे तो स्थिति कुछ घंटों में काबू में आ गयी। वहीं, पंचकूला में लगभग 3 घंटे की वर्षा ने नगर निगम और पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण के कामों की पोल खोल कर रख दी। शहर के नाले, ड्रेनेज लाइनों की समय पर सफाई न होने के कारण जलभराव ने लोगों को जमकर मुसीबत में डाल दिया। पंचकूला के कई सेक्टरों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई और इस दौरान लोगों के वाहन भी बंद हो गये। जलभराव के कारण पंचकूला में वाहनों के पहिए थम गए। चौक पर कई जगह जाम लग गया। सेक्टर-4, 11, 15, 10, 15, महाराजा अग्रसेन चौक, भगवान परशुराम चौक सहित अन्य स्थानों पर पानी भरने के कारण वाहन फंस गए। सेक्टर-6 में सीवरेज ब्लाक हो गया जिस कारण लोगों को मुश्किलें पेश आयीं। सेक्टर-19 के अंडरपास नदी में तबदील हो गया। सेक्टर-15 की दुकानों की बेसमेंट में भी पानी भर गया।

Advertisement

चंडीगढ़ में सड़क पर बरसाती पानी भरने के कारण खराब आॅटो को धकेलता चालक। -ट्रिब्यून फोटो

जीरकपुर की कालोनियों में भरा पानी

जीरकपुर (हप्र) : शहर में रविवार को भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश के दौरान कई आवासीय कॉलोनियों और बाजारों में पानी भर गया। बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण सबसे बुरा हाल शहर से गुजरने वाली सड़कों का था। यहां काफी देर तक जाम लगा रहा। चंडीगढ़ अंबाला नेशनल हाईवे, पटियाला रोड और पंचकूला रोड पर जाम में फंसे यात्रियों को घंटों परेशानी उठानी पड़ी। बलटाना और ढकोली इलाके की कई कॉलोनियों में पानी भर गया। बलटाना में चंडीगढ़ से आने वाले सुखना चौ में पानी का स्तर इतना बढ़ गया कि पानी पुलिस स्टेशन के पास बनी पुलिया को पार कर गया। देर शाम मिली सूचना के अनुसार पुलिया को भारी नुकसान हुआ है और वहां से आवाजाही बंद कर दी गयी है। ढक़ोली के स्वामी एनक्लेव में भी घरों में पानी घुस गया। वाधवा नगर में पानी भर जाने से लोग घरों में ही दुबके रहे। वीआईपी रोड पर कई सोसायटियों में पानी पंप से निकालना पड़ा। लोगों ने कहा कि नगर परिषद ने पिछले वर्ष आयी भीषण बाढ़ से कोई सबक नहीं लिया। हालांकि अधिकारी दावा कर रहे थे कि वे हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

मोहाली में फायर ब्रिगेड की मदद से पानी निकालते निगम व फायर कर्मी। -हप्र

बारिश ने महापौर के दावों की पोल खोली : नरेश अरोड़ा

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेश अरोड़ा ने चंडीगढ़ नगर निगम के महापौर की कार्यप्रणाली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महापौर और उनकी सारी टीम सिर्फ बयानबाजी पर ही विश्वास करती है धरातल से उनका कोई लेना-देना नहीं है महज कुछ घंटे की बारिश ने ही चंडीगढ़ में बाढ़ से हालात पैदा कर दिये। नरेश अरोड़ा ने कहा कि गठबंधन की सरकार के मेयर और सांसद सड़कों पर निकल के देखें तो उनको पता लगेगा की उनके नेतृत्व में सुंदर चंडीगढ़ का 2 घंटे की बारिश ने क्या हाल कर दिया।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement