मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कारगिल में शहीद वीर सपूतों की स्मृति में निकाली मशाल तिरंगा पदयात्रा

09:10 AM Jul 28, 2024 IST
जगाधरी में कारगिल में शहीद हुए वीर सपूतों की स्मृति में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मशाल तिरंगा पदयात्रा निकालते कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -निस

जगाधरी, 27 जुलाई (निस)
बीती शाम जगाधरी बाजार में कारगिल में शहीद हुए वीर सपूतों की स्मृति में विशाल मशाल तिरंगा पदयात्रा निकाली गई। इसमें मुख्य रूप से हरियाणा के कृषि मंत्री चौ. कंवर पाल गुर्जर ने भाग लिया। यात्रा में भाजपा नेता, कार्यकर्ता और सैकड़ों की संख्या में युवा, महिलाएं हाथों में तिरंगा और मशाल लिए शामिल हुए।
कारगिल के शहीदों को याद करते हुए सभी ने भारत माता के जय घोष लगाए। तिरंगा मशाल पदयात्रा जगाधरी रामलीला भवन से शुरू हुई और रेलवे बाजार, चौक बाजार, खेड़ा बाजार, पत्थर वाला बाजार, झंडा चौक, स्कूल रोड से होते हुए रामलीला भवन पर पहुंच कर संपन्न हुई। इस मौके पर कृषि मंत्री चौ. कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि जिन वीर शहीदों के बलिदान से हमने कारगिल जीता और पूरी दुनिया में हमारे देश का मान-सम्मान बढ़ा, उन शहीदों को नमन करने के लिए आज ये मशाल पदयात्रा निकाली जा रही है। कारगिल का युद्ध दुनिया का एक अलग तरह का युद्ध था, जिसमें दुश्मन की सेना बहुत ऊपर थी और हमारे सैनिक बहुत नीचे थे, लेकिन हमारे सैनिकों के अदम्य साहस ने दुश्मनों को हराने का काम किया। उन शहीदों की शहादत को हम नमन करते हैं। कंवरपाल ने कहा कि शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। भाजयुमो जिला अध्यक्ष निश्चल चौधरी ने कहा कि देश के वीर जवानों ने जान की परवाह न करते हुए देश के लिए हंसते-हंसते कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।
25 साल पहले भारत के वीर सपूतों ने पाकिस्तानी सैनिकों के मंसूबों को पस्त करते हुए कारगिल की चोटियों पर तिरंगा फहराया था। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई, 1999 का वह दिन हर भारतवासी के लिए गर्व का दिन था। इस अवसर पर भाजपा जिला प्रधान राजेश सपड़ा, पूर्व मेयर मदन चौहान, पूर्व चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद, जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, सीताराम मित्तल, परदुमन सिंह लाडी, एडवोकेट नरेंद्र राणा आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement