For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सोशल मीडिया पर एक्टिव होंगे शीर्ष नौकरशाह

06:37 AM Oct 25, 2024 IST
सोशल मीडिया पर एक्टिव होंगे शीर्ष नौकरशाह
Advertisement

अनिमेश सिंह/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 24 अक्तूबर
देशभर में और विदेशों में भारतीय उड़ान संचालन को बाधित कर रहीं लगातार बम की अफवाहों के बीच, कैबिनेट सचिव टीवी सोमनाथन ने शीर्ष मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक कर उनसे गलत सूचनाओं से निपटने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी मौजूदगी बढ़ाने का आग्रह किया है। इससे गलत सूचना से निपटने में मदद मिलेगी।
इस बीच, इस मामले पर आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय के अधिकारियों के साथ 23 अक्तूबर को हुई बैठक के दौरान, एक्स और मेटा के प्रतिनिधियों ने केंद्र को बताया कि वे सहयोग करने के लिए तैयार हैं। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद सरकार ने इस खतरे के पीछे के लोगों की पहचान शुरू कर दी है और इस तरह के फर्जी संदेशों पर डेटा साझा करने के लिए बृहस्पतिवार को मेटा और एक्स से संपर्क किया। यह तब हुआ है, जब 23 अक्तूबर की बैठक के दौरान सरकार ने दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों को स्थिति से निपटने के उनके तरीके के लिए फटकार लगाई थी।

Advertisement

70 फ्लाइट्स को िफर धमकी

भारतीय विमानन कंपनियों की 70 से अधिक उड़ानों को बृहस्पतिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो के करीब 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जबकि अकासा एयर की करीब 14 उड़ानों को धमकी मिली है। पिछले 11 दिन में लगभग 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement