For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उचाना मतदान में टॉप-5 पंचायतों को किया जाएगा सम्मानित

07:50 AM Jun 11, 2024 IST
उचाना मतदान में टॉप 5 पंचायतों को किया जाएगा सम्मानित
Advertisement

जींद, 10 जून (हप्र)
25 मई को हुए लोकसभा चुनाव में जींद जिले के उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान करने वाली टाॅप-5 ग्राम पंचायतों को उचाना अधिकार मंच द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर मंच ने शेड्यूल बना लिया है, जिसके तहत 16 जून को गांव राेजखेड़ा, 22 को सेढ़ा माजरा, 23 को कालता गांव, 29 को कुचराना खुर्द और 30 जून को गांव जीवनपुर में सम्मान समारोह का आयोजन होगा।
सोमवार को जींद में यह जानकारी देते हुए उचाना अधिकार मंच के प्रधान ज्योति प्रकाश उर्फ जेपी ने बताया कि उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र में रोजखेड़ा गांव के लोगों ने लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा 76 प्रतिशत मतदान किया। इसके बाद सेढ़ा माजरा में 74.71 प्रतिशत, कालता गांव में 74.58 प्रतिशत, कुचराना खुर्द गांव में 73.98 प्रतिशत, जीवनपुर में 73.56 प्रतिशत मतदान हुआ।
ज्योति प्रकाश ने बताया कि रोजखेड़ा ग्राम पंचायत को 21 हजार रुपये, सेढ़ा माजरा को 11 हजार, कालता को 7100, कुचराना खुर्द को 6100 तथा जीवनपुर ग्राम पंचायत को 5100 रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।
ज्योति प्रकाश ने कहा कि इन ग्राम पंचायतों ने सबसे ज्यादा मतदान कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी आहूति डाली है। उचाना अधिकार मंच ने मतदान से पहले जागरुकता अभियान चलाया था और लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रोत्साहित किया था। अब निर्धारित तारीखों में गांवों में कार्यक्रम का आयोजन कर पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर पंचायती विभाग के अधिकारियाें से बातचीत की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×