For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

टोहाना विधायक देवेंद्र बबली व सुनील सांगवान भाजपा में शामिल

12:59 PM Sep 02, 2024 IST
टोहाना विधायक देवेंद्र बबली व सुनील सांगवान भाजपा में शामिल
सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता हासिल करते पूर्व जेल सुपरिटेंडेंट सुनील सांगवान। चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव व प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करवाई।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 2 सितंबर

Advertisement

हरियाणा के पूर्व विकास एवं पंचायत मंत्री तथा टोहाना विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने सोमवार को भाजपा ज्वाइन कर ली। भौंडसी (गुरुग्राम) के जेल अधीक्षक (सुपरिटेंडेंट) पद से वीआरएस लेने के बाद राजनीति में आए सुनील सांगवान ने भी भाजपा की सदस्यता हासिल की है। दोनों को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में त्रिपुरा के पूर्व सीएम व हरियाणा के चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव व प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई।

2019 में बादली हलके से जजपा टिकट पर विधायक चुनाव लड़ चुके संजय कबलाना ने भी भाजपा की सदस्यता हासिल कर ली है। पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ के जरिये उन्होंने भाजपा में एंट्री की है। भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में विकास एवं पंचायत मंत्री रहे देवेंद्र सिंह बबली शुरू से ही केंद्रीय बिजली व शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर के नजदीकी रहे हैं। हालांकि हालिया लोकसभा चुनावों में उन्होंने सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा की खुलकर मदद की थी।

Advertisement

बबली कांग्रेस में जाना चाहते थे लेकिन उन्होंने पार्टी की सदस्यता हासिल नहीं की थी। पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा से भी मुलाकात की थी। लेकिन जब कांग्रेस में बात बनती नहीं दिखी तो उनका मन खट्टा हो गया। भाजपा के साथ चूंकि पुराने संबंध थे। इसलिए उन्होंने आगे की राजनीति भाजपा में रहकर करने का फैसला लिया। भाजपा में शामिल होने से उन्होंने टोहाना हलके के अपने समर्थकों को भी विश्वास में लिया।

नई दिल्ली में मनोहर लाल के साथ मुलाकात के बाद बबली का भाजपा में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। इसी के चलते उन्होंने सोमवार को पार्टी की सदस्यता हासिल कर ली। इस बार भाजपा उन्हें टोहाना से चुनाव लड़वा सकती है। वहीं पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान के बेटे व जेल विभाग से सुपरिटेंडेंट की नौकरी से वीआरएस लेने वाले सुनील सांगवान को भाजपा टिकट पर चरखी दादरी से चुनाव लड़वाया जा सकता है। सतपाल सांगवान ने लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा ज्वाइन की थी।

सुनील सांगवान की ज्वाइनिंग के मौके पर दादरी हलके के उनके कई समर्थक भी मौजूद रहे। बिप्ल्ब कुमार देव व मोहनलाल बड़ौली ने देवेंद्र सिंह बबली, सुनील सांगवान व संजय कबलाना का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा मान-सम्मान पार्टी में दिया जाएगा। भाजपा में ज्वाइनिंग के साथ ही इन नेताओं को विधानसभा चुनावों के लिए ग्राउंड पर मोर्चाबंदी करने को कह दिया गया है। भाजपा में शामिल होने से पहले सुनील सांगवान ने नई दिल्ली में मनोहर लाल व कई अन्य केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात की।
कैप्शन : सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता हासिल करते पूर्व जेल सुपरिटेंडेंट सुनील सांगवान। चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव व प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करवाई।

Advertisement
Advertisement