मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आज की नारी समाज में बराबर की हिस्सेदार : डॉ. नीलम बत्रा

07:58 AM Mar 10, 2024 IST
लुधियाना में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह’ में उपस्थित आकाशवाणी लुधियाना के कर्मचारी। -निस

लुधियाना, 9 मार्च (हप्र)
ऑल इंडिया रेडियो के आकाशवाणी लुधियाना कार्यालय ने आकाशवाणी लुधियाना के स्टेशन निदेशक करमवीर सिंह के नेतृत्व में पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के कैरों किसान घर में ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि महिला विशेषज्ञ डॉ. नीलम बत्रा रहीं। समारोह की शुरुआत करते हुए आकाशवाणी लुधियाना के स्टेशन निदेशक करमवीर सिंह ने कहा कि यह दिन हर साल 8 मार्च को महिलाओं के सम्मान में मनाया जाता है, क्योंकि ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्होंने घरेलू जिम्मेदारियों के अलावा कई क्षेत्रों में भी बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं का दर्जा बहुत ऊंचा है, क्योंकि एक अच्छे नागरिक और समाज के निर्माण में महिलाओं की भूमिका अहम होती है।
समारोह के दौरान मुख्य अतिथि डॉ. नीलम बत्रा ने महिलाओं को जीवन में ऊंचे मुकाम हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि आज के समाज में महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के बराबर हैं और हर क्षेत्र में आगे बढ़ कर अच्छा मुकाम हासिल कर रही हैं। आज कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां महिलाओं ने प्रवेश न किया हो। वे दिन गए जब महिलाओं को कमजोर समझा जाता था। आज महिलाएं हर संघर्ष का हिस्सा हैं।
उन्होंने कहा कि आज महिलाएं कमजोर नहीं हैं। महिलाएं घर की चारदीवारी तक सीमित नहीं हैं, आज की महिलाएं समाज में बराबर की सदस्य हैं। इस अवसर पर आकाशवाणी लुधियाना का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisement

Advertisement