For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

TMC Rally: लोकसभा चुनावों के बाद कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन

12:33 PM Jul 21, 2024 IST
tmc rally  लोकसभा चुनावों के बाद कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन
टीएमसी की रैली में उमड़े लोग। वीडियो ग्रैब
Advertisement

कोलकाता, 21 जुलाई (भाषा)

पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से लाखों लोग रविवार को कोलकाता में होने वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की महारैली में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठे हुए। यह रैली लोकसभा चुनावों में उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद पार्टी का पहला शक्ति प्रदर्शन होगा।

Advertisement

तृणमूल समर्थक दूरदराज के जिलों से दो दिन पहले से ही कोलकाता पहुंचने लगे थे और शहर में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए शिविरों में रह रहे थे। बताया जा रहा है कि रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की रूपरेखा के बारे में जानकारी देंगी।


तृणमूल नेताओं ने बताया कि समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव भी रैली को संबोधित कर सकते हैं। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘21 जुलाई की शहीद दिवस रैली हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखती है। हम इस दिन को अपने शहीदों को समर्पित करते हैं। जैसा कि हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है, हम इस साल इस रैली को लोकसभा चुनावों में अपनी जीत को समर्पित करेंगे।''

Advertisement


यह रैली हर साल 21 जुलाई को कोलकाता के ‘एस्प्लेनेड' में उन 13 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में आयोजित की जाती है, जो 1993 में राज्य में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे। राज्य में कांग्रेस की युवा इकाई की तत्कालीन प्रमुख ममता इस विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×