मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Tiranga Yatra: अंबाला में भारत माता की जय और वंदे मातरम के उद्घोष से गूंजा वातावरण

01:25 PM Aug 14, 2024 IST
अंबाला शहर में तिरंगा यात्रा में हिस्सा लेते लोग। हप्र

अंबाला शहर, 14 अगस्त (हप्र)

Advertisement

Tiranga Yatra: परिवहन मंत्री असीम गोयल की अगुवाई में बुधवार को पुलिस विभाग द्वारा अंबाला शहर में हर्बल पार्क के पास से एक विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस, प्रशासन से लेकर स्कूली विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिससे पूरे अंबाला का वातावरण तिरंगामय हो गया।

तिरंगा यात्रा हर्बल पार्क से शुरू होकर रेस्ट हाउस, शौर्य चौक, आर्य चौक, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ चौक, आईटीआई चौक से होते हुए सेक्टर-7 नजदीक गलेक्सी मॉल के पास आकर संपन्न हुई। तिरंगा यात्रा में परिवहन मंत्री ने भारत माता की जय, वंदे मातरम् के नारों से यात्रा में शामिल लोगों में उत्साह भरने का काम किया।

Advertisement

पुलिस विभाग के आरकेस्ट्रा बैंड ने देशभक्ति व अन्य गीतों से समा बांधा और उपस्थित सभी ने इसका आनंद लिया। इस मौके पर उन्होंने मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा तू, पाके खाकी वर्दी. पुलिस देश की सेवा करदी आदि गीतों की बेहतर प्रस्तुति दी। देशभक्ति गीतों पर उपस्थित लोग झूमते हुए खुशी जाहीर कर रहे थे।

तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों को मुख्य अतिथि राज्यमंत्री असीम गोयल ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। तिरंगा हमारी आन बान और शान है, भारत के हर नागरिक व युवा में यह भावना बढऩी चाहिएए मजबूत होनी चाहिए। भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में हमें मिलकर कार्य करना हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर 11 से 14 अगस्त तक निकाली जा रही तिरंगा यात्राओं को लेकर पूरे देश में उत्साह व जोश है।

इस मौके पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह, एसडीएम दर्शन कुमार, भाजपा जिला प्रधान मनदीप राणा, रितेश गोयल, के साथ साथ विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

अंबाला में 2 लाख 75 हजार पौधे लगाए जाएंगे

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री असीम गोयल ने 16 अगस्त को एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को पौधा रोपण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इस दिन पूरे प्रदेश में 51 लाख पौधे रोपित किए जाएंगे और जिला अंबाला में भी 2 लाख 75 हजार पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें जहां पौधे लगाने है वहीं उसका संरक्षण भी करना हैं। उन्होनें कहा कि धरा पर जितने पौधे लगेंगे उतनी ही धरती हरी भरी होगी।

Advertisement
Tags :
Aseem Goyalharyana newsHindi NewsTiranga Yatraअसीम गोयलतिरंगा यात्राहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement