For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

छात्राओं को दिये आपदाओं से निपटने के गुर

10:12 AM Oct 28, 2024 IST
छात्राओं को दिये आपदाओं से निपटने के गुर
पीजीआई चंडीगढ़ में रविवार को अंतर्राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एजुकेशन (नाइन) में छात्राओं को आपदाओं से निपटने के गुर सिखाए गए। यह आयोजन ‘अंतर्राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस’ के उपलक्ष्य में किया गया, जिसमें एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर छात्रों और विशेषज्ञों ने आपदाओं की रोकथाम और प्रबंधन में तकनीक की भूमिका पर चर्चा की। इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस का विषय सशक्त भविष्य के लिए अगली पीढ़ी को सक्षम बनाना था, जिसे ध्यान में रखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ के नाइन इकाई के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में पीजीआई के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विपिन कौशल ने भाग लिया और विषय के संबंध में अपने विचार साझा किए। इस कार्यक्रम में लगभग 200 छात्रों और नाइन के फैकल्टी ने भाग लिया। सभी विशेषज्ञों ने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा बच्चों को आपदाओं का सामना करने और उनकी सुरक्षा के लिए कितनी महत्वपूर्ण है।
नाइन की प्रिंसिपल डॉ. सुखपाल कौर ने आपदाओं के प्रबंधन और तैयारी के लिए मूलभूत ज्ञान के महत्व पर बल दिया। बीएससी के तीसरे वर्ष के छात्रों ने तकनीक और सतत विकास की आवश्यकता को दर्शाते हुए एक भूमिका निभाई, जो आपदा की घटनाओं को कम करने में सहायक सिद्ध हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement