For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

झूठ और जुमलों पर आधारित गठबंधन सरकार की विदाई का समय आया : सैलजा

10:28 AM Jan 30, 2024 IST
झूठ और जुमलों पर आधारित गठबंधन सरकार की विदाई का समय आया   सैलजा
फतेहाबाद के गांव किरढान में सोमवार को जनसभा में मौजूद कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी, पूर्व विधायक दौलतपुरिया ।-हप्र
Advertisement

मदन लाल गर्ग/हप्र
फतेहाबाद, 29 जनवरी
कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री कुमारी सैलजा ने भाजपा व आप दोनों को ही एक सिक्के के दो पहलू बताते हुये कहा कि दोनों ही पार्टियां झूठ की राजनिति करती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों को सुशासन, रोजगार देने के नाम पर वोट बटोरे तो आम आदमी पार्टी दिल्ली व पंजाब में नशा मुक्ति, भ्रष्टाचार खत्म करने के जुमले के साथ सत्ता में आई। परंतु परिणाम जीरो रहे। कुमारी सैलजा गांव किरढान में जनसभा के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं। उन्होंने आप पर तंज कसते हुए कहा कि भाषण देना आसान है, लेकिन करना मुश्किल। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में डमी मुख्यमंत्री बिठाकर केजरीवाल शासन कर रहे हैं।
हाईकमान द्वारा कांग्रेस की एकजुटता पर उन्होंने कहा कि सभी पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं। इंडिया गठबंधन पर उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत नीतीश कुमार को पहले एनडीए से भेजा गया, फिर वापस लिया गया। ताकि गठबंधन को नुकसान पहुंचाया जा सके।
गांव किरढान में पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया द्वारा अयोजित जनसभा में उमड़ी भीड़ देखकर सैलजा ने दौलतपुरिया की पीठ थपथपाई। कुमारी सैलजा व किरण चौधरी कांग्रेस संदेश यात्रा लेकर गांव भोडा से खराखेड़ी, बड़ोपल, ढांड होते हुए किरढान में पहुंची और जनसभा को संबोधित किया। कुमारी सैलजा व किरण चौधरी को जनसभा आयोजक पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया सभा स्थल पर लेकर और जेसीबी के साथ फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया। कुमारी सैलजा ने कहा कि झूठ और जुमलों पर आधारित गठबंधन सरकार की विदाई का समय आ गया है, कांग्रेस की संदेश यात्रा के बाद प्रदेश में बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से जनता तक राहुल गांधी, मलि्लकार्जुन खड़गे का संदेश पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों और मजदूरों के साथ विश्वासघात और मजाक कर रही है। भाजपा भगवान राम की बात करती है तो दूसरी ओर राम पर राजनीति करती है। कुमारी सैलजा ने कहा कि यह यात्रा समय की पुकार है क्योंकि, नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए, बहनों को महंगाई से निजात चाहिए।
विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा : सैलजा
राहुल गांधी द्वारा प्रदेश के कांग्रेसियों की लगाई गई क्लास का असर दिखा। लगाएं गए बड़े बड़े दर्जनों बैनरों पर दीपक बाबरिया,पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के फोटो नजर आएं। सिरसा से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर सैलजा ने कहा कि उनकी इच्छा लोकसभा की बजाय विधानसभा चुनाव लड़ने की है। बाकी जो भी हाई कमान आदेश करेगा, मानना होगा।
इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर, विधायक रेणुबाला, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोडी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, अरविंद शर्मा, सुधीर गोदारा, संजीव भारद्वाज, राजेश चाड़ीवाल, देवेंद्र वर्मा, धर्मपाल गुप्ता आदि मौजूद थे।

Advertisement

मिलकर सपना पूरा करेंगे : किरण

पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि हम एकता के साथ संघर्ष करेंगे। कुमारी सैलजा ने जो वायदा किया है वह हमेशा पूरा करती है बड़ी नेता है और हम मिलकर हरियाणा की प्रगति में मजबूत भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार कांग्रेस का साथ दें, तो आने वाला समय न्याय का होगा, 36 बिरादरी का होगा, आपका सभी का होगा। जनता जो सपना देख रही है उसे हम और आप मिलकर पूरा कर सकते हैं । जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया ने भाजपा के मौजूदा विधायक दुड़ाराम को विकास के मामले में फिसड्डी विधायक बताया। जबकि जनसभा में किरण चौधरी ने सिरसा सुरक्षित लोकसभा से चरणजीत रोड़ी को जितवाने की अपील की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement