मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भारत दौरे से पहले टिम साउदी ने छोड़ी कप्तानी

07:04 AM Oct 03, 2024 IST

ऑकलैंड, 2 अक्तूबर (एजेंसी)
टिम साउदी ने भारत के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन टेस्ट मैचों की शृंखला से पहले न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ दी है और इस अनुभवी तेज गेंदबाज की जगह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टॉम लैथम को कप्तान नियुक्त किया गया है। साउदी ने 14 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी की, जिसमें कीवी टीम ने छह जीते, छह हारे और दो मैच ड्रॉ खेले।
साउदी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान में कहा,‘मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा टीम को प्राथमिकता दी और मुझे लगता है कि मेरा यह फैसला टीम के हित में है।’ उन्होंने कहा,‘मेरा मानना है कि अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करके, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके, विकेट लेना जारी रखकर और न्यूजीलैंड की जीत में योगदान देकर मैं टीम के लिए सबसे अच्छी सेवा कर सकता हूं।’ केन विलियमसन के दिसंबर 2022 में पद से हटने के बाद साउदी ने न्यूजीलैंड के कप्तान का पद संभाला था। न्यूजीलैंड अब भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की शृंखला खेलेगा जिसका पहला मैच 16 अक्तूबर से बेंगलुरु में शुरू होगा।

Advertisement

Advertisement