For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरिस्का से भागे टाइगर ने चार लोगों को किया घायल

10:21 AM Aug 18, 2024 IST
सरिस्का से भागे टाइगर ने चार लोगों को किया घायल
रेवाड़ी में शनिवार को टाइगर के अटैक से घायल हुआ किसान। (इनसेट में) घरों के पास बाजरे के खेत में घूमता टाइगर।

रेवाड़ी, 17 अगस्त (हप्र)
तीन दिन पूर्व राजस्थान सरिस्का से भागे टाइगर हरियाणा के रेवाड़ी जिला के गांव झाबुआ के जंगल में घुस गया है। जिससे ग्रामीणों में दहशत व डर बना हुआ है। हरियाणा में घुसने से पूर्व सीमा से लगते राजस्थान के दो गांवों में टाइगर ने अटैक कर 4 लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया है। लहूलुहान हालात में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टाइगर को पकड़ने के लिए लगभग 7 टीमें मिलकर रेसक्यू चला रही हैं। लेकिन टाइगर अभी गिरफ्त में नहीं आया है। देर शाम टाइगर के पद चिन्ह झाबुआ के जंगल में देखे गए हैं। जिसे लेकर पुलिस व टीम ने ग्रामीणों को सचेत कर दिया है।
बता दें कि तीन दिन पूर्व सरिस्का से फरार हुआ टाइगर हरियाणा में घुसने से पूर्व पूरी तरह हिंसक हो चुका है। उसने हरियाणा की सीमा से सटे राजस्थान के गांवों में खेतों में काम कर रहे किसानों पर अटैक कर घायल कर दिया। गनीमत यह है कि ग्रामीणों ने भाग पर जान तो बचा ली, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है रेसक्यू टीम पर भी टाइगर ने अटैक किया है।
यह जानकारी देते हुए किशनगढ़ बास के वन अधिकारी सीताराम मीणा ने बताया कि टाइगर की देखे जाने की सूचना के बाद वे टीम के साथ राजस्थान के गांव जाट जबौरा पहुंचे थे। जहां एकत्रित लोगों ने बताया कि टाइगर बाजरे के खेतों में घुसा हुआ है। जिसके बाद रेस्क्यू शुरू किया गया और किसानों से अपील की कि खेतों से बाहर आ जाएं। लेकिन कुछ किसानों ने उनकी बात नहीं मानी। टाइगर की खोज में वे खेतों में पहुंचे तो टाइगर यहां एक किसान को घायल कर चुका था। पद चिन्हों के साथ-साथ वे गांव दरबार पहुंचे तो टाइगर यहां भी तीन लोगों को घायल कर चुका था। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने टाइगर की वीडियो भी बनाई है। शनिवार की देर शाम टाइगर के पद चिन्ह रेवाड़ी जिला के गांव झाबुआ में दिखाई दिये तो उन्होंने प्रशासन व ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है। झाबुआ में 1500 बीघा जमीन में जंगल हैं और यहां मोर व चिकारा प्रजनन केन्द्र भी हैं। जिसमें टाइगर छिप गया है। टाइगर को पकड़ने के लिए टीम प्रयासरत है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×