For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजशाही से नहीं, सर्वे के आधार पर मिलेगी टिकट : जयप्रकाश

08:58 AM Jul 06, 2024 IST
राजशाही से नहीं  सर्वे के आधार पर मिलेगी टिकट   जयप्रकाश
जींद में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते सांसद जयप्रकाश। -हप्र
Advertisement

जींद, 5 जुलाई (हप्र)
हिसार से कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट वितरण में राजशाही और परिवारवाद नहीं चलेगा। टिकट उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिलेंगे, जो पार्टी के तीन सर्वे में जिताऊ होंगे। जयप्रकाश जींद में कांग्रेस नेता श्याम बिहारी जिंदल के प्रतिष्ठान पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने सर्वे के आधार पर टिकट बांटी और 5 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की। पांच सीटों पर भाजपा को नाकों चने चबवा दिए। जेपी ने कहा कि हरियाणा में राजनीतिक असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जो सीएम है, वह खुद को सीएम नहीं समझ रहा और जिसे बीजेपी ने सीएम पद से हटाया है, वह खुद को आज भी सीएम समझ रहा है। जजपा और भाजपा को लेकर जेपी ने कहा कि इन दोनों को प्रदेश की जनता ने नकार दिया है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हरियाणा के इतिहास की सबसे बड़ी जीत इस बार मिलेगी। हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला को लेकर जेपी ने कहा कि रणजीत चौटाला ने चुनाव में उन पर जिस तरह के व्यक्तिगत हमले बोले, जनता ने उनके लिए रणजीत चौटाला को धूल चटा दी। देवीलाल परिवार अपनी गलतियों और घमंड की सजा भुगत रहा है।

Advertisement

अपनों के लिए लड़ेंगे टिकट की लड़ाई : बीरेंद्र सिंह

जींद में पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह। -हप्र

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अपने साथियों के लिए विधानसभा चुनाव में टिकटों की लड़ाई लड़ेंगे। इसके तहत वह अपने लोगों से कांग्रेस की टिकटों के लिए आवेदन करवाएंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने इसकी शुरुआत शुक्रवार को जींद में प्रदेश भर से बुलाए गए अपने समर्थकों की बैठक से कर भी दी। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन मांगे हैं। उनके समर्थक पूरे हरियाणा से टिकटों के लिए आवेदन करेंगे। किन लोगाें के आवेदन करवाए जाने हैं, इसके चयन के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी जल्द निर्णय लेकर इस काम को आगे बढ़ाएगी। पूर्व मंत्री किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि किरण चौधरी का अच्छा प्रभाव था। उन्होंने जो फैसला लिया है, वह उनका व्यक्तिगत फैसला है। यह कहना गलत है कि उनके कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने तीन साथियों की कमेटी गठित की है, जो विधानसभा चुनावों के लिए उनके ऐसे कार्यकर्ताओं का चयन करेगी, जो आवेदन कर सकते हैं। वह इनके लिए आवाज उठाएंगे। कांग्रेस सर्वे के आधार पर टिकट देगी, ऐसे में अपने लोगों से मजबूती के साथ आवेदन करवाया जाएगा। इस मौके पर विजय कौशिक, उदयवीर पूनिया, जयभगवान गोयल, शिवनारायण शर्मा, सोमबीर पहलवान, सज्जन श्योकंद भी मौजूद थे।

परिवारवाद की राजनीति से छुटकारा चाहती है जींद की जनता : गिल

जींद में शुक्रवार को लोगों से बातचीत करते कांग्रेस नेता प्रदीप गिल। -हप्र

जींद विधानसभा क्षेत्र की जनता परिवारवाद की राजनीति से छुटकारा पाना चाहती है। हरियाणा प्रदेश से बेरोजगारी को चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही सीएम बन कर खत्म करेंगे। यह बात जींद के वरिष्ठ युवा कांग्रेस नेता प्रदीप गिल ने शुक्रवार को जाजवान, जलालपुर खुर्द और जींद की कपड़ा मार्केट में लोगों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव को महज 3 महीने से कम का समय रह गया है। वह जींद विधानसभा क्षेत्र की हर गली, हर कॉलोनी और विधानसभा के हर गांव में चाय कार्यक्रम के दौरान लोगों से जनसंपर्क कर रहे हैं। उन्हें चाय कार्यक्रम के दौरान आम-जनता का बहुत समर्थन मिल रहा है। गिल ने कहा कि आज भाजपा की सरकार से हर वर्ग दुःखी व परेशान है। जनता कांग्रेस पार्टी व भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ एक उम्मीद से देख रही है भूपेंद्र हुड्डा ही ऐसे नेता हैं, जो हरियाणा का विकास कर सकते हैं और हरियाणा प्रदेश से बेरोजगारी को खत्म कर सकते हैं। गिल ने कहा कि जींद विधानसभा की जनता परिवारवाद की राजनीति से छुटकारा पाना चाहती है और किसी ऐसे व्यक्ति को जींद विधानसभा से विधायक देखना चाहती है, जो उनके बीच से हो और उनके मुद्दों को विधानसभा में उठाये। चाय कार्यक्रम के दौरान सुखदेव झिमर, अजित गोस्वामी, प्रदीप, शमशेर मोर, अजमेर प्रजापत, लीलू वाल्मीकि, पवन मोर, अनिल मोर, सोनू चहल, मेजर रमेश, मिठू धानक आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement