मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

थुनाग का औद्योनिकी काॅलेज न बंद होगा और न शिफ्ट : जगत सिंह नेगी

07:39 AM Aug 31, 2024 IST

शिमला, 30 अगस्त (हप्र)
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान सिराज विधानसभा हलके के थुनाग में खोला गया औद्योनिकी काॅलेज का मामला गूंजा। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रश्नकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि उनके हलके के थुनाग में औद्योनिकी कॉलेज को खोला गया था और इसके लिए कुल मिलाकर 205 बीघा जमीन भूमि चयनित की गई थी। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस काॅलेज को यहां से बंद कर शिफ्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार इस कॉलेज के शिक्षकों के तबादले कर रही है और इसके चलते बच्चे माइग्रेशन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज के भवन निर्माण को टेंडर लगे लेकिन फिर सरकार से एक पत्र जाता है कि टेंडर अवार्ड नहीं करना है और कहा गया कि कॉलेज को बंद किया जा रहा है। फिर कहा गया कि इसे शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने पूछा कि आखिर इस कॉलेज को जमीन पर क्यों खड़ा नहीं होने देना चाहते। उन्होंने टेंडर तुरंत अवार्ड करने की मांग की।
इस सवाल के जवाब में बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि थुनाग में औद्योनिकी कॉलेज के लिए जो जगह चिन्हित की गई है, उसमें दो ही ब्लॉक बनाए जा सकते हैं। वहां पर हॉस्टल और अन्य ब्लाक नहीं बनाए जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि कंसलटेंट की रिपोर्ट में इसका उल्लेख है। उन्होंने कहा कि इस कालेज के निर्माण पर 300 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि न तो यह काॅलेज शिफ्ट होगा और न ही इसे बंद किया जाएगा। जहां पर फिजिबल होगा, वहां पर बनाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement