For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तीन आतंकवादी ढेर

07:33 AM Aug 30, 2024 IST
जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तीन आतंकवादी ढेर
राजौरी में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक जवान। - प्रेट्र

श्रीनगर, 29 अगस्त (एजेंसी)
सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘(तंगधार ऑपरेशन में) एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। कुपवाड़ा के माछल क्षेत्र में जारी घुसपैठ विरोधी अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इसके अलावा दो एके राइफल, एक पिस्तौल, चार हथगोले और युद्ध से जुड़ी अन्य सामग्री बरामद की गई है।’
सेना ने कहा कि दोनों स्थानों पर तलाश अभियान जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई विशेष जानकारी के आधार पर 28 अगस्त को दोनों अभियान शुरू किए गए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ के प्रयासों पर कड़ी नजर रख रही है और जमीनी स्तर पर खुफिया जानकारी जुटा रही है। अधिकारियों ने कहा, ‘माछिल सेक्टर के कुमकड़ी और करनाह सेक्टर से एक साथ घुसपैठ की कोशिशों के बारे में दो विशेष सूचनाएं प्राप्त हुईं। अधिकारियों ने बताया कि संबंधित सैन्य इकाइयों के साथ सूचनाएं साझा की गईं और जम्मू-कश्मीर पुलिस एवं सेना की संयुक्त टीम को तैनात किया गया।’ उन्होंने कहा कि मुठभेड़ दो दिन चली। इसी तरह के एक अन्य अभियान में बुधवार रात करीब नौ बजे करनाह सेक्टर में संदिग्ध गतिविधि का पता चला, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। अधिकारियों ने कहा, ‘सुबह दोनों स्थानों की तलाशी लेने पर कुमकड़ी में दो शव और करनाह में एक शव देखा गया।’ कुपवाड़ा जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस की खुफिया जानकारी के आधार पर यह छठा अभियान चलाया गया था। इन अभियानों में 10 आतंकवादी मारे गए हैं और वे सभी विदेशी थे।

Advertisement

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों की मौत

नारायणपुर (एजेंसी) : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षाबल के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था। जब दल के जवान क्षेत्र में पहुंचे तब सुबह लगभग आठ बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। सुरक्षाबलों ने अभी तक घटनास्थल से तीन महिला नक्सलियों के शव, हथियार और अन्य सामान बरामद किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement