For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

24 घंटे निगरानी के लिए तीन विशेष इन्फोर्समेंट दस्तों का गठन

07:47 AM Jun 17, 2024 IST
24 घंटे निगरानी के लिए तीन विशेष इन्फोर्समेंट दस्तों का गठन
गुरुग्राम में रविवार को निगमायुक्त डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़ और उनके अधिकारी सीएंडडी वेस्ट उठान कार्य का निरीक्षण करते हुये। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 16 जून (हप्र)
सड़क किनारे, सरकारी भूमि, ग्रीन बेल्ट सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर अवैध रूप से कचरा, मलबा डालने वालों के खिलाफ नगर निगम ने तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी है। अवैध रूप से कचरा या मलबा डंपिंग करने वाले वाहनों को जब्त करने के साथ ही उनके मालिकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है।
नगर निगम आयुक्त डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़ ने अवैध रूप से कचरा डंप करने वालों की 24 घंटे निगरानी तथा उन पर कार्रवाई के लिए 3 विशेष इन्फोर्समेंट दस्तों का गठन किया है। इन दस्तों ने शनिवार रात से निगरानी शुरू कर दी है। शनिवार व रविवार को विशेष इनफोर्समेंट दस्तों ने सेक्टर-29, सुभाष चौक व हीरो होंडा चौक पर अवैध मलबा डंप करने वाले 5 वाहनों को मौके पर ही पकड़ा तथा थाने में उन्हें जब्त करवा दिया, इसके साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की शिकायत सौंपी है। विशेष स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता टीमों ने भी अवैध रूप से कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई तेज कर दी है। रविवार को स्वच्छता टीमों ने सड़कों के किनारों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फैंकने वाले 9 लोगों पर 500-500 रूपए के चालान किए। साथ ही उन्हें आगाह किया कि दोबारा कचरा फैंकने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Advertisement

2 दिन में उठाया 600 टन सीएंडडी वेस्ट

नगर निगम सार्वजनिक स्थानों पर पड़े सीएंडडी वेस्ट का उठान तेजी कर रहा है। शनिवार व रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-8 सहित अन्य स्थानों से 600 टन सीएंडडी वेस्ट उठाकर बसई स्थित सीएंडडी कचरा प्रबंधन प्लांट में पहुंचाया गया है। निगम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर सीएंडडी वेस्ट डालने के लिए जगहों को अधिकृत कर दिया गया है। ये बसई, दौलताबाद, बाबूपुर व बालियावास में स्थित हैं। इन स्थानों के अलावा, अन्य किसी स्थान पर सीएंडडी वेस्ट डालना अपराध है। निगमायुक्त डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार अवैध कचरा, मलबा डंपिंग को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement