For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छात्र समेत तीन ने तोड़ा दम, मरने वालों का आंकड़ा 9 तक पहुंचा

08:59 AM Jun 04, 2024 IST
छात्र समेत तीन ने तोड़ा दम  मरने वालों का आंकड़ा 9 तक पहुंचा
Advertisement

सोनीपत, 3 जून (हप्र)
एचएसआईआईडीसी परिसर, राई स्थित रबड़ फैक्टरी में लगी आग में झुलसे टॉप्स नाइट पेट्रोलिंग टीम के सदस्य, सिपेट के छात्र और फैक्टरी श्रमिक ने भी दम तोड़ दिया। हादसे में अब तक दो फैक्टरी मालिकों समेत 9 लोगों की जान जा चुकी है। पेट्रोलिंग टीम सदस्य व सिपेट छात्र के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
राई औद्योगिक क्षेत्र में 28 मई को सांवरिया एक्सपोर्ट कंपनी में आग लग गई थी। इसमें रबड़ की फैन बेल्ट बनाने का काम होता था। फैक्टरी कर्मी व अन्य अधिकारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान अन्य फैक्टरी मालिक व श्रमिक भी मौके पर पहुंच गए थे। अचानक हुए ब्लॉस्ट में कई लोग झुलस गए थे।
जिसमें बचाव कार्य में मदद को पहुंचे राई औद्योगिक क्षेत्र के फैक्टरी संचालक दिल्ली के प्रीतमपुरा निवासी राहुल जैन व राई इंडस्ट्रियल एरिया मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन (रीमा) के प्रधान राकेश देवगन की मौत हो गई थी। उनके अलावा श्रमिक उत्तर प्रदेश के जिला बरेली के गांव चठिया छिज्जू के ओमेंद्र (50 वर्ष), यूपी के जिला आजमगढ़ निवासी रामचंद्र, श्रमिक यूपी के जिला अमेठी के गांव दहीपुरवा निवासी दिनेश, मूलरूप से यूपी के जिला अमेठी के गांव केवलापुर फिलहाल राई क्षेत्र निवासी वीरेंद्र की मौत हो गई थी। ओमेंद्र के बेटे सुमित के बयान पर पुलिस ने फैक्टरी मालिक दुलीचंद के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर लिया था।
एक ही दिन में 3 ने तोड़ा दम
सोमवार को सुबह राई औद्योगिक एसोसिएशन की तरफ से लगाई गई नाइट पेट्रोलिंग टीम के सदस्य गांव बादशाहपुर माच्छरी निवासी पवन (33) की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। वहीं शाम को रोहतक पीजीआई में भर्ती बिहार के जिला सीतामढ़ी के गांव बदरदुहा निवासी जितेंद्र ने दम तोड़ दिया। जितेंद्र मुरथल स्थित सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लॉस्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सिपेट) के छात्र थे और राई की एक फैक्टरी में इंर्टनसिप कर रहे थे। उनके बाद पीजीआई रोहतक में ही भर्ती यूपी के जिला एटा के गांव रखेह निवासी अमित ने दम तोड़ दिया। वह रबड़ फैक्टरी में श्रमिक थे।
दो बेटियों के सिर से उठा पिता का साया
गांव बादशाहपुर माच्छरी के पवन करीब 4 साल से नाइट पेट्रोलिंग टीम में काम कर रहे थे। वह हादसे के बाद बचाव कार्य को गए थे। उनके पास दो बेटी तन्वी (7 वर्ष) व भव्या (5 वर्ष) र्हं। उनके परिवार में पत्नी, छोटा भाई व माता-पिता है। परिजनों का रोकर बुरा हाल है।

मौत से पहले छात्र का वीडियो वायरल
हादसे में जान गंवाने वाले सिपेट छात्र जितेंद्र का अस्पताल में उपचार लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह कह रहे हैं कि उन्हें राई क्षेत्र में राहुल जैन की फैक्टरी में डाई मेकर में आई कमी को ठीक करने गए थे। वहां पर फैक्टरी मालिक राहुल जैन के पास आग लगने की कॉल आई थी। वह कार में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे थे। जहां कार की खिड़की खोलकर बाहर निकले तो ब्लॉस्ट हो गया था। विदित रहे कि हादसे में राहुल जैन की पहले ही मौत चुकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×