मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चंबा में आईबी अधिकारी की हत्या के मामले में तीन और गिरफ्तार

04:03 PM Jun 15, 2024 IST

चंबा, 15 जून (ट्रिब्यून)

Advertisement

IB officer murder Case:  हिमाचल के चंबा और जम्‍मू सीमा के साथ सटे किहार एरिया में आईबी अधिकारी की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन और गिरफ्तार किए हैं। मुख्‍यारोपी पहले ही पुलिस रिमांड पर चल रहा है। इस हत्‍याकांड में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। हत्‍या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस हर पहलू को बड़ी बारिकी से खांगलने में लगी है।

डीएसपी सलूणी रंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस रिमांड के दौरान मुख्‍यारोपी से पूछताछ में पता चला है कि तीन अन्‍य लोगों का भी आईबी अधिकारी की हत्‍या में हाथ है।

Advertisement

जांच का दायरा बढ़ाते हुए चंबा पुलिस ने अनिल कुमार पुत्र सुभाष निवासी गांव दिघी डाकघर किहार तहसील सलूणी जिला चंबा, प्रवीण कुमार पुत्र हंस राज निवासी गांव अल्स डाकघर किहार तहसील सलूणी जिला चंबा, प्रभात मिन्हास पुत्र गुरदीप मिन्हास निवासी गांव अल्स डाकघर किहार तहसील सलूणी जिला चंबा को गिरफ्तार किया है।

यह है मामला

-11 जून की रात सलूणी के किहार केंद्रीय में आईबी के जूनियर इंटेलिजेंस अधिकारी अरुण कुमार निवासी जोगिंद्रनगर जिला मंडी की हत्या हुई थी।

पुलिस ने 12 जून को इस मामले में प्रारंभिक जांच में पाया कि एक ढाबे पर आईबी अधिकारी और ढाबा संचालक राज कुमार शराब पी रहे थे। अरुण और राज कुमार के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई।

इसी बीच राज कुमार ने अपना आपा खो दिया और रॉड से अरुण कुमार पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। जांच से नाखुश परिजनों ने चंबा पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए और दावा किया कि इस हत्‍यकांड में और भी कई लो शामिल हैं।

कड़ी पूछताछ के बाद मुख्‍यारोपी से पुलि 3 आरोपियों के नाम उगलवाने में कामयाब हुई, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने कहा...

एसपी अभिषेक यादव का कहना है कि ढाबा संचालक राजकुमार के बयान पर पुलिस ने तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्‍हें, अदालत में पेश करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। पुलिस हर पहलू को बारिकी से जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद हत्‍या के कारणो से शीघ्र पर्दा उठाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
himachal newsHindi NewsIB officerIB officer's murderआईबी अधिकारीआईबी अधिकारी की हत्याहिंदी समाचारहिमाचल समाचार