मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अमृतसर में एनआरआई पर हमले के आरोप में तीन और गिरफ्तार

06:49 AM Aug 27, 2024 IST

होशियारपुर, 26 अगस्त (एजेंसी)
अमृतसर में एक प्रवासी भारतीय (एनआरआई) पर उसके घर के अंदर गोलीबारी के मामले में पंजाब पुलिस ने सोमवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में होशियारपुर और अमृतसर की जिला पुलिस ने गोलीबारी की घटना में कथित रूप से शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया। अमृतसर पुलिस ने पूर्व में बताया था कि सुखविंदर उर्फ ​​सुखा और गुरकीरत सिंह उर्फ ​​गुरी नामक दो अारोपियों को सुखचैन सिंह की हत्या की सुपारी दी गई थी, जो हाल में अमेरिका से लौटे थे।
होशियारपुर के पुलिस अधीक्षक (जांच) सरबजीत सिंह बाहिया ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर व्यस्त गौशाला बाजार इलाके में स्थित एक धर्मशाला पर छापा मारा, जिसके बाद जालंधर जिले के बुटट्रान गांव निवासी गुरकीरत सिंह और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया। एक और आरोपी को कपूरथला जिले के सुभानपुर से गिरफ्तार किया गया। अमृतसर में एनआरआई को उसके घर के अंदर गोली मारने की घटना के संबंध में अमृतसर पुलिस को तीनों की तलाश थी।
गोलीबारी की घटना के एक दिन बाद रविवार को पुलिस ने घटना के सिलसिले में पीड़ित की पहली पत्नी के पिता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। शनिवार को सुबह की सैर के लिए दबुर्जी गांव में अपने घर से निकलते समय सुखचैन सिंह को हमलावरों ने रोक लिया। वे उनके घर में घुस गए और भागने से पहले उन पर तीन गोलियां चलाईं। अमृतसर के पुलिस आयुक्त रंजीत सिंह ढिल्लों ने शनिवार को कहा था कि यह हमला सुखचैन सिंह की पहली पत्नी के परिवार के इशारे पर किया गया था। ढिल्लों ने बताया कि सुखचैन की पहली पत्नी ने दिसंबर 2022 में आत्महत्या कर ली थी और उनके परिवार के लोग उनसे रंजिश रखते थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement