For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विपरीत दिशा से आ रही वैन की टक्कर में तीन की मौत

10:26 AM Aug 28, 2024 IST
विपरीत दिशा से आ रही वैन की टक्कर में तीन की मौत
सोनीपत, 27 अगस्त (हप्र)
गांव भिगान के पास विपरीत दिशा से आई ईको वैन ने बाइक सवार दो दोस्तों को टक्कर मारने के बाद सड़क किनारे खड़े उनके तीसरे साथी को भी कुचल दिया जिससे हादसे में तीनों की मौत हो गई। पुलिस ने मामले में ईको चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर निवासी अमित ने मुरथल थाना पुलिस को बताया कि उसका भाई सुमित (23 वर्ष) उसके साथ गांव लड़सौली में रह रहा था। उनके भाई सुमित चार माह से लड़सौली स्थित सीएनजी स्टेशन पर काम कर रहा था। उनके साथ ही जिला सीतापुर निवासी अमित कुमार भी काम कर रहा था। उनके भाई की अमित कुमार से दोस्ती हो गई थी। उनके गांव बड़ी से उनका दोस्त विनय घूमने आया था। वह पंजाब जाते हुए उनके पास लड़सौली में ही रुक गया। चारों जन्माष्टमी पर्व मनाने के बाद मुरथल के ढाबा पर खाना खाने आए थे। विनय और अमित कुमार बाइक पर थे और वह अपने भाई सुमित के साथ ऑटो में सवार होकर आए थे। खाना खाने के बाद वह मंगलवार तड़के करीब 3 बजे वह वापस लड़सौली जाने के लिए भिगान चौक पर पहुंचे थे।
अमित ने बताया कि विनय और अमित कुमार उससे करीब 50 मीटर दूर बाइक पर खड़े थे। वह अपने भाई सुमित कुमार के साथ गांव भिगान चौक के पास खड़ा होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान भिगान टोल प्लाजा की तरफ से विपरीत दिशा से आई ईको ने  बाइक सवार अमित कुमार व विनय को टक्कर मार दी। चालक दोनों को कुचलते हुए आगे बढ़ा और सड़क किनारे खड़े उनके भाई सुमित को भी कुचल दिया। हादसे में तीनों बुरी तरह घायल हो गए। वह हादसा देखकर घबरा गया और उन्हें अस्पताल में ले जाने के लिए वाहन का इंतजाम करने के लिए करीब आधा किलोमीटर दूर चला गया। वहां काफी देर तक वाहन का इंतजार करता रहा। कोई वाहन नहीं मिलने पर वापस पहुंचा तो तीनों को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया जा चुका था। तब तक ईको चालक वहीं खड़ा था। उसने अपना नाम नहीं बताया और घटनास्थल पर इक्ट्ठी हुई भीड़ का फायदा उठाकर वहां से निकल गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया।

विनय को खींच लाई मौत

विनय अपने गांव से घूमने के लिए निकला था और उसे पंजाब जाना था। दिल्ली आने के बाद उन्होंने अपने दोस्त सुमित से बात की तो उसने कहा कि सोनीपत ठहर कर पंजाब चले जाना। लड़सौली आने के बाद साथ में ही जन्माष्टमी पर्व मनाने का निर्णय किया। वह रात को काफी देर तक मंदिरों में घूमते रहे और फिर खाना खाने आए तो लौटते समय हादसे का शिकार हो गए।

पांच दिन पहले ही सीएनजी स्टेशन पर लगा था अमित

5 दिन पहले ही सीएनजी स्टेशन पर आया अमित कुमार भिगान चौक पर हादसे का शिकार हुए अमित कुमार 5 दिन पहले ही सोनीपत आकर लड़सौली सीएनजी स्टेशन पर काम करने लगा था। उनकी दोस्ती सुमित से हो गई थी। सुमित 4 माह से सीएनजी स्टेशन पर काम कर रहा था।
गांव भिगान चौक पर ईको वैन चालक ने बाइक सवार दो युवकों के साथ ही उनके तीसरे साथी को भी कुचल दिया। हादसे में तीनों की मौत हो गई। पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी मुरथल
Advertisement
Advertisement
Advertisement