For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रतिनियुक्ित पर यूटी जाएंगे तीन एचसीएस, पैनल के लिए मांगे नाम

08:34 AM Apr 06, 2024 IST
प्रतिनियुक्ित पर यूटी जाएंगे तीन एचसीएस  पैनल के लिए मांगे नाम
Advertisement

चंडीगढ़, 5 अप्रैल (ट्रिन्यू)
हरियाणा प्रशासनिक सेवा (एचसीएस) के तीन अधिकारी केंद्रशासित प्रदेश, चंडीगढ़ में प्रतिनियुक्ति पर जा सकेंगे। यूटी ने हरियाणा कोटे से अधिकारियों के नाम मांगे हैं। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने यूटी जाने के इच्छुक अधिकारियों के नामों के पैनल बनाने के निर्देश दिए हैं। हरियाणा की ओर से तीन पदों के लिए तीन-तीन अधिकारियों के नामों के पैनल भेजे जाएंगे। इनमें से ही तीन अधिकारियों का चयन होगा।
चंडीगढ़ प्रशासन ने एक हफ्ते के अंदर मांगे नाम
चंडीगढ़ प्रशासन ने हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर एक सप्ताह के भीतर अधिकारियों के नामों का पैनल मांगा है। इसी के बाद मुख्य सचिव ने सभी एचसीएस अधिकारियों को पत्र लिखकर उन अधिकारियों को अपने नाम भेजने को कहा है, जो यूटी जाने के इच्छुक हैं।
चंडीगढ़ प्रशासन में प्रतिनियुक्ति पर उसी अधिकारी का नाम पैनल में शामिल होगा, जिसकी सेवा अवधि पांच साल पूरी हो चुकी है।
यूटी प्रशासन में प्रतिनियुक्ति के तौर पर तैनात एचसीएस शंभू को लोकसभा चुनाव के बाद वापस हरियाणा काडर में भेजा जाएगा। उन्होंने स्वयं ही वापस हरियाणा काडर में वापस जाने की इच्छा जाहिर की है।
चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से मुख्य सचिव को लिखे पत्र में स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि पैनल में भेजे जाने वाले अधिकारियों को लेकर प्रमाण-पत्र दिया जाएगा कि उनके खिलाफ किसी तरह की कोई विभागीय जांच, अदालती मामला और आपराधिक जांच लंबित या विचाराधीन नहीं है।
फिलहाल चंडीगढ़ प्रशासन में प्रतिनियुक्ति के तौर पर एचसीएस प्रद्युम्मन सिंह परिवहन विभाग में संयुक्त सचिव हैं।
संयम गर्ग एसडीएम सेंट्रल, सहायक एस्टेट आफिसर-1 के साथ खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में संयुक्त सचिव के तौर पर कार्यरत हैं। सुमित सिहाग गृह विभाग में संयुक्त सचिव हैं।
वे सूचना तकनीकी के निदेशक भी हैं। वहीं इशा कंबोज निदेशक-कम-डिविजनल मैनेजर सीटीयू डिपो में कार्यरत हैं। हरियाणा काडर से आईएएस नितिन यादव चंडीगढ़ प्रशासन में गृह सचिव और विनय प्रताप सिंह डीसी पद पर कार्यरत हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×