For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

तीन डॉक्टरों ने 5 घंटे तक एक कमरे में छिपकर बचायी जान

07:10 AM Aug 27, 2024 IST
तीन डॉक्टरों ने 5 घंटे तक एक कमरे में छिपकर बचायी जान
हमीरपुर के नादौन स्थित एक अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा करते परिजन।-निस

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 26 अगस्त
नादौन उपमंडल मुख्यालय पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब गत रात्रि पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद महिला की मौत पर गुस्साये परिजनों और ग्रामीणों ने शहर के एक निजी अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया। भारी संख्या में इकट्ठे हुए लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और एक नर्स, उसके भाई तथा एक डॉक्टर के साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं करीब 5 घंटे तक दो डॉक्टर तथा एक महिला डॉक्टर एक कमरे में बंद रहे, उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया गया।
पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद रात करीब 1.30 बजे उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।
गौर हो कि नादौन के साथ लगते ज्वालामुखी क्षेत्र के मझीन गांव के निकट दबकेड़ गांव की 23 वर्षीय कल्पना पत्नी जीवन कुमार को शनिवार रात अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। रविवार शाम करीब 5 बजे उसके पित्ताशय का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद महिला ने परिजनों व अपनी छोटी बच्ची से बात की परंतु कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर ने लापरवाही की है और वे डॉक्टर को हिरासत में लेने की मांग पर अड़ गए हालांकि अस्पताल में कुल पांच ऑपरेशन किए गए, जिनमें से चार बिल्कुल स्वस्थ हैं।
महिला की मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। भीड़ ने पहले अस्पताल में तोड़फोड़ की और अपनी नर्स बहन को लेने आए एक युवक और उक्त नर्स की भी जमकर धुनाई कर डाली। किसी तरह दोनों वहां से बचकर निकले, लेकिन बाकी स्टाफ अंदर ही फंस गया। तीनों डॉक्टर ने एक कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। इस हंगामे के कारण अस्पताल में दाखिल अन्य रोगियों को भी काफी परेशानी हुई। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी बाबू राम शर्मा भी टीम सहित मौके पर पहुंचे, परंतु स्थिति को देखते हुए हमीरपुर से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाना पड़ा। इस दौरान डीएसपी नितिन चौहान भी वहां आ गए। इसी बीच पता चला कि कश्मीर में सेना में तैनात महिला का सैनिक पति भी वहां पहुंच रहा है तो लोग उसके आने तक शव न उठाने की जिद्द पर अड़ गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रात करीब 1.30 बजे तीनों डॉक्टर को सुरिक्षत बाहर निकाला। लोगों ने महिला के शव को उसके पति के पहुंचने के बाद सुबह करीब 3.30 बजे उठाने दिया और पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महिला की एक वर्ष तथा 3 वर्ष की दो बच्चियां हैं।
इस संबंध में अस्पताल के डॉक्टर का कहना था कि महिला को ऑपरेशन के बाद हृदयघात हुआ। उधर, डॉक्टर ने भी लोगों द्वारा अस्पताल में उन पर हमला करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। थाना प्रभारी बाबू राम शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर अस्पताल का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया गया है। वहीं डीएसपी नितिन चौहान ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×