For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वी-आर पंजाब मॉल को बम से उड़ाने की धमकी

09:11 AM Aug 20, 2024 IST
वी आर पंजाब मॉल को बम से  उड़ाने की धमकी

मोहाली, 19 अगस्त (हप्र)
खरड़ नेशनल हाईवे पर स्थित वी-आर पंजाब मॉल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद मोहाली पुलिस में हड़कंप मच गया। आज दोपहर ईमेल के जरिए वी-आर मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई।
सूचना मिलते ही एसपी रूरल मनप्रीत सिंह, डीएसपी खरड़ कर्ण संधू बम स्क्वाड दस्ते व डॉग स्क्वाड टीम के साथ वी-आर मॉल पहुंचे। उन्होंने तुरंत मॉल को खाली करवाया और वहां सर्च अभियान शुरू कर दिया।
मोहाली पुलिस के मुताबिक यह एक हॉक्स कॉल हो सकता है। अभी तक आधिकारिक तौर पर हॉक्स कॉल की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं सर्च ऑपरेशन में भी पुलिस को कुछ नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है। रक्षा बंधन होने की वजह से मॉल के भीतर काफी भीड़ थी। ऐसे में जैसे ही बम होने की खबर मिली तो मॉल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने एहतियात के तौर पर तुरंत मॉल को खाली करवा लिया। वहां पर अफरातफरी का माहौल बन गया।
सामने आए वीडियो में मॉल के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई। जो लोग अपनी फैमिली के साथ रेस्तरां या बार में बैठे थे वह अपने खाने का सामान बीच में ही छोड़कर आ गए। पुलिस ने कहा कि मॉल प्रशासन को ईमेल के जरिए धमकी देते हुए कहा गया था कि मॉल के भीतर बम प्लांट हैं। इमारत के अंदर जितने भी लोग हैं सब मरेंगे। पुलिस ने मॉल में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। दमकल विभाग को सूचना देते हुए पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर बुलाकर जांच शुरू कर दी। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उस समय राहत की सांस ली, जब मॉल के अंदर कहीं भी कोई बम या अन्य आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।

Advertisement

सर्च अभियान के दौरान चप्पे-चप्पे पर चैकिंग

एसपी रूरल मनप्रीत सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने मॉल में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स से मीटिंग की। उन्होंने पुलिस मुलाजिम व सिक्योरिटी कर्मचारियां को हिदायतें जारी की कि वे हरेक छोटी चीज की गंभीरता से जांच करें। सर्च अभियान के दौरान बाथरूम, प्लॉट्स, बेसमेंट में लगे वाहन, दुकानों में रखे डस्टबीन के अलावा रूफ टॉप की डॉग स्क्वाड टीम ने गंभीरता से जांच की।
"मेल से बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जांच की गई है, अभी तक ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया है कि यह हॉक्स कॉल केवल मॉल ही नहीं बल्कि कई अन्य राज्यों में भी की गई है। मामले की जांच चल रही है। गूगल से मेल आईडी का पता लगाने के लिए संपर्क किया गया है। वहां से जवाब आने का इंतजार है।"  
-मनप्रीत सिंह, एसपी रूरल मोहाली।
Advertisement
Advertisement
×