For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट, एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

08:41 AM Jun 13, 2024 IST
मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट  एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी
चंडीगढ़ में सेक्टर-32 के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट में जांच करते बम स्क्वॉड टीम के सदस्य।-दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 12 जून (हप्र)
दिल्ली में अस्पताल और स्कूलों में बम की धमकी के बाद अब बुधवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट व मोहाली के एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। आसपास के इलाकों को खाली करवाया गया। पुलिस के मुताबिक सुबह पौने दस बजे के करीब यह धमकी ई-मेल के माध्यम से दी गई थी। हालांकि जांच में कुछ भी नहीं मिला है। धमकी वाले ई-मेल में लिखा गया कि मनोरोग अस्पताल के अंदर बम रखे गए हैं। वे बहुत जल्द विस्फोट करेंगे। तुम सब मर जाओगे। बम की धमकी जीएमसीएच प्रशासन को मेल द्वारा भेजी गई थी। सूचना मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस, बम स्क्वॉड, क्राइम ब्रांच सहित अन्य कई जांच टीमें जांच में जुट गईं। वहीं धमकी मिलते ही अस्पताल के प्रशासनिक व सिक्योरिटी अधिकारियों में हड़कंप मच गया।
इसके बाद पूरा एरिया सील कर दिया गया। अस्पताल में करीब 900 से ज्यादा लोग थे और मरीजों का इलाज चल रहा था। बम स्क्वॉड की मदद से अस्पताल में चप्पा-चप्पा खंगाला गया। परंतु कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। वहीं बम की धमकी को लेकर डीएसपी दलबीर सिंह ने कहा कि हमें ई-मेल के जरिए मिली बम की धमकी के बारे में अस्पताल से जानकारी मिली। जांच में हमें कुछ नहीं मिला। मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अपराजिता ने कहा कि बम की धमकी ई-मेल के माध्यम से मिली थी। इसके बाद पूरी बिल्डिंग खाली करवाई गई। उन्होंने कहा कि देश के कई अन्य अस्पतालों को भी यह धमकी मिली है।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट में बढ़ायी चौकसी

मोहाली (हप्र) : सेक्टर-32 के हेल्थ इंस्टीट्यूट व मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयरपोर्ट पर पुलिस ने कड़े बंदोबस्त कर दिए हैं। धमकी मिलने के बाद पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ की टीम के जवान तैनात कर दिए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला गया है। वहीं, बम की धमकी के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी अपने तौर पर इसकी जांच शुरू कर दी है। एयरपोर्ट की बम स्क्वॉड व डॉग स्क्वॉड की टीमों से जांच करवाई गई है। ई-मेल के माध्यम से मिली धमकी मिलने के बाद सुरक्षा अधिकारियों की चिंता भी बढ़ गई है। सूचना के बाद मोहाली पुलिस के आलाधिकारी, क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल की टीमें निरीक्षण के लिए पहुंची थीं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने एयरपोर्ट के बाहर पूरे क्षेत्र की जांच की लेकिन वहां कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली। पुलिस का कहना है कि 9.45 से 10.15 तक बार-बार मेल भेजी गई जिसमें लिखा था कि सेक्टर-32 अस्पताल व मोहाली एयरपोर्ट पर बम रखा गया है। जल्द ही एक धमाका होगा और तुम सब मारे जाओगे। मेल में चंडीगढ़ के साथ-साथ दिल्ली व दक्षिण भारत की कई मानसिक सेहत संस्थाओं को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×