For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चंडीगढ़ के GMCH-32 को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी टीमें

12:19 PM Jun 12, 2024 IST
चंडीगढ़ के gmch 32 को बम से उड़ाने की धमकी  जांच में जुटी टीमें
Advertisement

मनीमाजरा , (चंडीगढ़) 12 जून (ट्रिब्यून/भाषा/एएनआई)

Advertisement

Threat to bomb GMCH-32: गवर्नमेंट मेडिकल रिसर्च अस्पताल सेक्टर-32 (GMCH-32) से संबद्ध एक मानसिक स्वास्थ्य संस्थान को बुधवार को ईमेल के जरिये बम की धमकी मिली है। इसके बाद मरीजों और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया और तलाशी अभियान शुरू किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

संस्थान के एक अधिकारी ने दावा किया कि इसी तरह का ईमेल दिल्ली और दक्षिण भारत के कई अस्पतालों को भेजा गया है। चंडीगढ़ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वे मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के परिसर की तलाशी ले रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है।

Advertisement


मौके पर पुलिसकर्मियों के अलावा बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। चंडीगढ़ के सेक्टर 32 स्थित मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की उप चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अपराजिता ने संवाददाताओं को बताया कि अस्पताल को सुबह ईमेल पर बम की धमकी मिली थी।

उन्होंने बताया कि उस समय अस्पताल में मरीज, डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों सहित करीब 100 लोग मौजूद थे। डॉक्टर ने बताया, "हमें एक ईमेल मिला। हमारे केंद्र के अलावा देश के कई मनोरोग अस्पतालों को ईमेल भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि अस्पताल में बम है।"

एक सवाल का जवाब देते हुए डॉक्टर अपराजिता ने कहा, "हमने ईमेल पुलिस को भेज दिया है। भेजने वाले का नाम पता नहीं चल पाया है। यह ईमेल किसी निजी ईमेल आईडी से भेजा गया है।"

यह पूछे जाने पर कि ईमेल में और किन अस्पतालों का जिक्र है उन्होंने कहा, "इसमें दिल्ली के कुछ अस्पतालों का, दक्षिण भारत के कुछ अस्पतालों का और रांची के सीआईपी (केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान) का नाम है।" उप चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, "ईमेल में लिखा है कि अस्पताल में बम है और सभी लोग मरेंगे।''

रेल संग्रहालय को बम की धमकी वाला ई-मेल मिला

दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित रेल संग्रहालय को बम की धमकी वाला एक ई-मेल मिला है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को रेल संग्रहालय के आधिकारिक ईमेल पते पर एक धमकी भरा ईमेल मिला, जिसमें कहा गया था कि परिसर में बम रखा गया है।

उन्होंने बताया कि जब संग्रहालय के अधिकारियों ने बुधवार को ईमेल देखा तो उन्होंने लगभग 11 बजे स्थानीय पुलिस को सूचित किया। बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ते, अग्निशमन अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने गहन तलाशी ली। इसके बाद उन्होंने इसे अफवाह घोषित कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि ईमेल भेजने वाले ने इसे कुछ और संग्रहालयों को भी भेजा था। इसी तरह के कई ईमेल पिछले महीने दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों को भेजे गए थे। इन मामलों की जांच विशेष शाखा कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement