For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हजारों युवाओं ने छोड़ी ग्रुप-डी की नौकरी, ग्रुप-सी में हो चुका चयन

06:54 AM Oct 25, 2024 IST
हजारों युवाओं ने छोड़ी ग्रुप डी की नौकरी  ग्रुप सी में हो चुका चयन
Advertisement

चंडीगढ़, 24 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के विभिन्न विभागों व बोर्ड-निगमों में कार्यरत ग्रुप-डी यानी चतुर्थ श्रेणी के हजारों युवाओं ने नौकरी छोड़ दी है। सरकारी सेवाओं में रहते हुए अपनी पढ़ाई जारी रखने और खुद को अपग्रेड करने का लाभ इन युवाओं को मिला है। ग्रुप-डी की नौकरी छोड़ने वाले इन युवाओं ने अब ग्रुप-सी यानी तृतीय श्रेणी की नौकरी ज्वाइन कर ली है। 18 अक्तूबर को कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-सी व डी के 25 हजार के करीब पदों के नतीजे घोषित किए थे।
हालांकि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पास अभी तक इस तरह का कोई डाटा नहीं है कि ग्रुप-डी के कितने कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी है। लेकिन बढ़िया बात यह है कि ग्रुप-डी की नौकरी करते हुए भी तैयारियां जारी रखने वाले हजारों युवाओं को अब तृतीय श्रेणी के पदों पर काम करने का मौका मिलेगा। अहम बात यह है कि ग्रुप-डी में चपरासी की नौकरी करने वाले कई युवाओं का चयन आबकारी एवं कराधान विभाग में इंस्पेक्टर, मंडी सुपरवाइजर और ग्राम सचिव सहित दूसरे पदों पर हुआ है।
सरकार ने ग्रुप-डी की नौकरी छोड़कर जाने वाले युवाओं की संख्या देखते हुए सभी विभागों व बोर्ड-निगमों ने इसका डाटा तैयार करने को कहा है। फिलहाल ग्रुप-सी के जिन पदों के नतीजे घोषित हुए हैं, उनकी ज्वाइनिंग प्रक्रिया चल रही है। चयन आयोग द्वारा जल्द ही सभी पदों के लिए वेटिंग लिस्ट भी जारी की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement