मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रेलवे लाइन क्रॉस करते समय हजारों लोगों की जान जोखिम में

10:26 AM Apr 25, 2024 IST
पानीपत के आजाद नगर के पास बन रहे अंडरपास के चलते फाटक बंद होने से अवैध रूप से रेलवे लाइन पार करते स्थानीय वासी, (दायें) रेलवे अंडरपास का अधूरा पड़ा निर्माण कार्य। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 24 अप्रैल (हप्र)
पानीपत के वार्ड 17 के आजाद नगर के पास नयी अनाज मंडी व सब्जी मंडी को जाने वाले रास्ते पर दिल्ली-अंबाला रेलवे लाइन पर रेलवे अंडरपास बनाया जा रहा है।
इस अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हुए करीब एक साल हो चुका है, पर अब करीब एक माह से इसका निर्माण कार्य बंद पड़ा है।
आसपास की अनेक कालोनियों के हजारों लोग इस अंडरपास का निर्माण कार्य जल्द पूरा करवाने की मांग कर रहे है। बता दें कि वार्ड 17 के आजाद नगर, राजनगर, संजय कालोनी, न्यू संजय कालोनी सहित अन्य कालोनियों में 30 हजार से भी ज्यादा की आबादी है और इन कालोनियों में रहने वाले करीब 70 फीसदी लोग फैक्टरियों आदि में काम करते है। वे रोजाना पैदल व साइकिलों से इसी रेलवे लाइन को क्रास करके सब्जी मंडी, अनाज मंडी व किशनपुरा से होकर फैक्टरियों में और अन्य स्थानों पर मेहनत मजदूरी करने के लिये जाते हैं। अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू होने पर यहां पर बनी फाटक को समाप्त कर दिया गया है और अब रोजाना हजारों की संख्या में लोग अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन को अवैध रूप से पार करने पर मजबूर हैं।
स्थानीय वासी सुरेंद्र रोहिल्ला, कृष्ण, जोगिंद्र, जगदीश व रणधीर आदि का कहना है कि इस अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया और एक माह से ज्यादा समय से काम बंद पड़ा हुआ है।
कालोनियों के लोगों की सरकार व रेलवे प्रशासन से मांग है कि इस अंडरपास के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाया जाये ताकि स्थानीय लोगों को आने-जाने में राहत मिल सके। गौर हो कि इस रेलवे लाइन पर दिन में ज्यादातर समय तक फाटक बंद रहने से लोगों को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिये सांसद संजय भाटिया व शहरी विधायक प्रमोद विज के प्रयासों से इस अंडरपास को मंजूरी मिली थी, पर निर्माण कार्य में देरी होने से लोगों को परेशानी हो रही है।
उत्तर रेलवे पानीपत के सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) संदीप कल्याण के अनुसार गेहूं के सीजन के चलते लेबर की दिक्कत के चलते अभी काम बंद है और इसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू करवाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement