मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गांव झरौली खुर्द के तालाब में मरी हजारों मछलियां

10:40 AM Jan 26, 2024 IST
शाहाबाद के गांव झरौली खुर्द के तालाब में मृत पड़ी मछलियां। -निस
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 25 जनवरी (निस)
शाहाबाद के गांव झरौली खुर्द के तालाब में हजारों मछलियां मर गई हैं। मछलियों के साथ-साथ कछुआ व अन्य जीव भी मरे हैं। ग्रामीण तालाब में जहरीली दवा डाले जाने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। तालाब में मरी मछलियों व अन्य मृत जीवों के कारण दुर्गंध उठ रही है, जिससे बीमारी फैलने का डर बना है।
नाम न छापने की शर्त पर ग्रामीणों ने कहा कि अराजक तत्वों द्वारा तालाब में जहरीली दवाई या केमिकल डाल दिया गया है, जिस कारण मछलियां व अन्य जीव मरे हैं। ग्रामीण तालाब की जल्द सफाई करवाने और मृत मछलियों व अन्य जीवों को दफनाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द तालाब की सफाई न हुई तो बीमारी फैल सकती है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति स्वयं को तालाब का ठेकेदार बताकर कई बार यहां से मछलियां निकाल कर ले गया है। इसलिए उस व्यक्ति की भी जांच होनी चाहिए। ग्रामीणों ने कहा कि इस हादसे से ग्रामीण अचंभित है क्योंकि गांव के तालाब में कभी ऐसा नहीं हुआ है।

गांव की सरपंच का कहना है

गांव की सरपंच कोमल देवी और प्रतिनिधि मोती लाल ने कहा कि उन्हें शक है कि गांव के ही किसी व्यक्ति ने ग्राम पंचायत को बदनाम करने के उद्देश्य से तालाब में जहरीली दवा डाली है, जिससे मछलियां मरी हैं। सरपंच ने बताया कि पिछले कई वर्षों से तालाब ग्राम पंचायत के पास ही है और ठेके पर नहीं दिया गया है। सरपंच ने कहा कि तालाब के पानी के सैंपल कलैक्ट करने और उसकी जांच करने के लिए बीडीपीओ शाहाबाद को पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत पुलिस में भी सौंपी जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement