For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राइस मिल में धान की हजारों बोरियां जली

10:42 AM Apr 28, 2024 IST
राइस मिल में धान की हजारों बोरियां जली
घरौंडा के गांव कालरों स्थित राइस मिल में आग को बुझाने का प्रयास करते फायर ब्रिगेड और मिल कर्मचारी।  -हप्र
Advertisement

घरौंडा, 27 अप्रैल (निस)
खंड के गांव कालरों स्थित अरोमा डिलाइट राइस मिल में अचानक आग लग गई, जिससे हजारों धान की बोरियां जल कर राख हो गई। मामले की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।
जानकारी के अनुसार, गांव कालरों रोड स्थित अरोमा डिलाइट राइस मिल के अंदर खुले ग्राउंड में लगे धान के चट्टों में शनिवार दोपहर के समय अचानक धुआं उठने लगा और आग की लपटें उठने लगी। देखते ही देखते आग एक चट्टे से दूसरे चट्टे में लगती चली गई। आग लगती देख राइस मिल के अंदर कार्य कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप गया और आग लगने की सूचना राइस मिल मालिक को दी गई।
सूचना मिलते ही घरौंडा, पानीपत और करनाल से फायर बिर्गेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कई घंटे तक आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग साथ लगे अन्य चट्टों तक न पहुंचे इसलिए ट्रैक्टर ट्रालियों की मदद से उन चट्टो में से कट्टे हटाकर दूसरे स्थान पर रखा गया है। राइस मिल में कार्यरत कर्मचारियों के अनुसार आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
बाबैन में तारों से निकली चिंगारी
बाबैन (निस) : तेज हवा से शुक्रवार रात को बिजली की तारों से निकली चिंगारी से गांव सुनारियों व धनानी में किसानों की 2 एकड़ गेहूं की फसल व 10 एकड़ फाने जल कर राख हो गए। गेहूं में आग लगने की सूचना मिलते ही गांव धनानी के लोग मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टरों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। फायरबिग्रेड़ की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
पानीपत (हप्र) : गांव बापौली स्टेडियम के सामने शनिवार दोपहर बाद गेहूं के फांसों में आग लग गई और तेज हवा के चलते आग फैलती चली गई। आग से कई एकड़ गेहूं की फांस, गेहूं की कुछ काटी गई फसल जल गये। किसानों ने ट्रैक्टरों द्वारा हेरो से खेतों की जुताई करके आग को फैलने से रोकने का प्रयास किया।
उकलाना की कपास फैक्टरी में नुकसान
उकलाना मंडी (निस): नई तहसील के पास कपास फैक्टरी में आग लगने से काफी नुक्सान हो गया। बता दें कि मित्तल ट्रेडिंग कंपनी की कॉटन फैक्टरी में दोहपर को आग लग गई थी। फैक्टरी के मालिक रोशन लाल मित्तल ने बताया कि मशीन में चिंगारी निकलने से वेस्ट कॉटन में आग लग गई और आग बहुत तेजी से फैल गई और आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वही आग लगने से 10-12 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×