मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अच्छाई की राह पर चलने वाले करते हैं प्रगति

10:06 AM Aug 03, 2024 IST
चरखी दादरी के गांव धनासरी में शुक्रवार को धार्मिक कार्यक्रम को संबोधित करते हरियाणा माइनिंग क्रशर एसोसिएशन के प्रधान सोमबीर घसौला। -हप्र

चरखी दादरी, 2 अगस्त (हप्र)
शिवरात्रि पर शुक्रवार को गांव धनासरी स्थित शिव मंदिर में हरियाणा माइनिंग क्रशर एसोसिएशन के प्रधान व कांग्रेस नेता सोमवीर घसौला ने जलाभिषेक किया।  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एसोसिएशन धार्मिक संस्थानों की हरसंभव मदद करेगी। साथ ही हर गांव में चिकित्सा शिविर, पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर सोमबीर घसौला ने एसोसिएशन के पदाधिकरियों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में 51 हजार रुपए की राशि दान दी और कहा कि जीवन में दान करने का बहुत महत्व है। हम उन्हीं व्यक्तियों की भलाई करते हैं, जो सदैव अच्छा कार्य करते हैं। भलाई के रास्ते पर चलने वाले व्यक्ति के मार्ग में अनेक मुश्किलें आती हैं। भलाई करने वाले व्यक्ति को जीवन में अनेक कटु अनुभवों का सामना करना पड़ता है, लेकिन हमें घबराना नहीं चाहिये और भलाई की राह में आगे बढ़ते रहना चाहिये। यदि किसी समाज या देश के सभी लोग अच्छाई को अपने जीवन का मूल आधार बनाय तो निश्चय ही वह देश प्रगति के शिखर पर पहुंच सकता है।
इस अवसर पर सरपंच सोमवीर, गोपालवास सरपंच कांशीराम, पूर्व प्रधान ईश्वर, मास्टर राजेश, सूबे सिंह, रिसाल साहब, मास्ट अजय, प्रधान बेद इत्यादि उपस्थित थे।

Advertisement

भूरास्ता मंदिर में जलाभिषेक

नरनौल (निस) : पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा के भाई राजेंद्र शर्मा ने गांव राठीवास स्थित बाबा भूरास्ता मंदिर में जलाभिषेक किया। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि उनका परिवार वर्षों से गंगोत्री एवं हरिद्वार से कांवड़ में गंगाजल लाता है, उनके परिवार की यह 41वीं कांवड़ है। इस अवसर पर टीपरचंद शर्मा फरीदाबाद, पूर्व चेयरमैन सुनीता चौहान, जिला परिषद प्रमुख डॉ राकेश कुमार, राजपाल यादव खायरा, भूषण सेठ, धनाराम सेठ, रमेश बोहरा मौजूद रहे। बाघेश्वर कनीना (निस) : बाघेश्वर धाम बागोत में कांवड़ मेला शुक्रवार को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो गया। मेले की सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की गई थी। प्राकृतिक स्वयंभू शिवलिंग पर डाॅ अभय सिंह यादव, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मबीर सिंह, अटेली के विधायक सीताराम यादव, पूर्व सीपीएस अनिता यादव, जिला पार्षद प्रमुख डाॅ राकेश कुमार, पंचायत समिति कनीना के चेयरमैन जेपी यादव सहित हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने जलाभिषेक किया। कनीना-दादरी मार्ग तथा एनएच 152डी के समीप कनीना के गांव बागोत में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 210 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया था। पुलिस का विशेष दस्ता भी सिविल में मेले पर नजर रख रहा था। शिवमंदिर के महंत रोशनपुरी व महिपाल नम्बरदार ने बताया कि मंदिर के गर्भगृह सहित बाहर-भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। शिवभक्तों ने हजारों की संख्या में कांवड़ शिवलिंग पर अर्पित की गई। मंहत रोशनपुरी ने बताया कि यहां पर प्रतिवर्ष सावन माह की त्रयोदशी को शिवरात्री तथा फाल्गुन माह की त्रयोदशी को महाशिवरात्रि के अवसर पर विशाल मेले का आयोजन किया जाता है।

अग्रोहा में मनाया शिवरात्रि पर्व

हिसार (हप्र) : अग्रोहा धाम में शिवरात्रि पर भक्तों ने जलाभिषेक किया। भक्तों ने दूध व विभिन्न पवित्र वस्तुओं से पूजन एवं अभिषेक किया और बेलपत्र, धतूरा, अबीर, गुलाल, बेर, उम्बी आदि अर्पित कर भगवान शिव भोले जी की अराधना की।
मंडी अटेली (निस) : अटेली के गांव फतेहपुर के शिवरात्रि पर प्राचीन शिव मंदिर में जागरण एवं भंडारा तथा मेला आयोजित किया गया। इस भंडारे में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधान सरपंच एसोसिएशन नांगल अटेली एवं भाजपा नेता कुलदीप यादव रहेे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement