For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा में गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का हक नहीं : एनके शर्मा

07:43 AM May 09, 2024 IST
लोकसभा में गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का हक नहीं   एनके शर्मा
जीरकपुर क्षेत्र में बुधवार को पटियाला लोकसभा क्षेत्र से शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी एनके शर्मा गांवों में जनंसपर्क करते हुए। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 8 मई (हप्र)
पटियाला लोकसभा क्षेत्र से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एनके शर्मा ने आम आदमी पार्टी के पूर्व सांसद तथा वर्तमान में कांग्रेस प्रत्याशी धर्मवीर गांधी के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति लोकसभा से ज्यादातर समय गैरहाजिर रहा हो उसे वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। एनके शर्मा बुधवार को चुनाव प्रचार अभियान के दौरान अंटाला, नगला, राणीमाजरा, तसिंबली, अंबछपा, बिजनपुर, समगौली आदि गांवों में जनसभाओं केा संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गत दिवस धर्मवीर गांधी ने किए गए कार्यों के आधार पर वोट डालने की अपील की है, लेकिन लोकसभा का रिकार्ड बताता है कि गांधी की वहां पर हाजिरी ही 55 प्रतिशत है। गांधी पांच साल सांसद रहे और केवल 15 सवाल लोकसभा में उठाए।
शिअद प्रत्याशी ने कहा कि गांधी सार्वजनिक मंच पर आकर बताएं कि उन्होंने पांच साल के कार्यकाल के दौरान लोकसभा में किसानों, कर्मचारियों, व्यपारियों से संबंधित क्या-क्या मुद्दे उठाए हैं। शर्मा ने कहा कि लोकसभा के सत्र काफी लंबे चलते हैं, लेकिन गांधी उनमें शामिल नहीं हुए। पटियाला की जनता ने उन्हें लोकसभा में भेजा और वह वहां पर गए ही नहीं। शर्मा ने कहा कि काम के आधार पर वोट मांगने से पहले बेहतर होता अगर गांधी आत्मचिंतन करके अपने खुद के लोकसभा सांसद के कार्यकाल की कार्यशैली को देखते।
एनके शर्मा ने जनसभाओं के दौरान कहा कि लालडू के इस सीमावर्ती इलाके का विकास स्वर्गीय कैप्टन कंवलजीत सिंह की देन है। उन्होंने यहां पुल लगवाए और सड़कें बनवाई। अकाली दल के बाद सत्ता में आई कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी की सरकार ने कोई विकास परियोजना नहीं बनाई। पिछले सात सालों से यहां का विकास रुका हुआ है। इस अवसर पर अकाली नेता अजैब सिंह, मनजीत सिंह मलिकपुर, परमिंदर सरपंच जौला, रणदीप सिंह नगला, ओपी शर्मा, बृजेश राणा, गुरविंदर सिंह गिंदू, तरनबीर सिंह टिम्मी पूनिया समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×