For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुरुग्राम में पेयजल का दुरुपयोग करने वालों पर किया जुर्माना

09:00 AM Jun 10, 2024 IST
गुरुग्राम में पेयजल का दुरुपयोग करने वालों पर किया जुर्माना
Advertisement

गुरुग्राम, 9 जून (हप्र)
अगर आप पीने के पानी से अपनी गाड़ी या आंगन धोते हैं, तो सावधान हो जाएं। नगर निगम गुरुग्राम ऐसा करने वालों पर जुर्माना लगा रहा है। बार-बार पानी का दुरुपयोग करते पाए जाने पर आपका पानी कनेक्शन काटने के साथ ही भवन को सील करने की भी कार्रवाई की जा सकती है। रविवार को ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाने का काम किया गया।
नगर निगम टीमों ने सुबह के समय एक साथ कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। पीने के पानी का दुरुपयोग करने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों के चालान करते हुए उन पर 2000 रुपये तक का जुर्माना लगाया। पानी का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध आगे भी अभियान जारी रहेगा। कुछ लोगों द्वारा पानी का दुरुपयोग करने के कारण सभी लोगों तक पानी नहीं पहुंच पाता, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर निगम गुरुग्राम अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने की दिशा में गंभीरता से कार्य कर रहा है तथा जिन स्थानों पर पेयजल आपूर्ति किसी कारणवश बाधित होती है, वहां टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है। इसके लिए वार्ड वाइज कनिष्ठ अभियंताओं व सुपरवाइजरों को जिम्मेदारियां सौंपी हुई हैं। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि कोई भी नागरिक पेयजल का दुरुपयोग न करे, बल्कि पानी बचाव के उपाय अपनाए, जिससे प्रत्येक नागरिक तक पानी की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि पीने के पानी से गाड़ियों व आंगन को धोना तथा गार्डन में पानी देना प्रतिबंधित है तथा ऐसा करने वालों के विरुद्ध नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

ऐसे करें शिकायत

निगमायुक्त ने कहा कि नागरिक पेयजल व सीवरेज से संबंधित शिकायत के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 7840001817 पर शिकायत भेजें। शिकायत का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। हेल्पलाइन नंबर पर पेयजल का दुरुपयोग करने वालों की सूचना भी फोटो, पते तथा लोकेशन सहित भेज सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement