मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जो बिक गए, वे नहीं हो सकते जनता के सच्चे सेवक : सुक्खू

07:25 AM Apr 17, 2024 IST
शिमला में मंगलवार को पत्रकार सम्मेलन में संबोधित करते मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू । -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

शिमला, 16 अप्रैल (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ वोट करने वाले कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए छह विधायकों के खिलाफ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कड़े तेवर अभी भी बरकरार हैं। सुक्खू ने मंगलवार को शिमला में एक पत्रकार सम्मेलन में कांग्रेस के बागी पूर्व विधायकों पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि जो बिक गए, वे जनता के सच्चे सेवक नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी को धोखा देने वाले और इस सीट को चुराने वाले इन पूर्व विधायकों को जनता विधानसभा के उपचुनाव में सबक सिखाएगी। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की जनता ने फैसला कर लिया है कि वह उपचुनाव में बिकने वाले और खरीदने वाले दोनों को कड़ा सबक सिखाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जनता ठान ले और कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताए तो यही भाजपा के लिए सच्चा सबक होगा। उन्होंने कहा कि जनता की भावनाएं भाजपा के षड्यंत्र के बाद कांग्रेस के साथ हैं और पार्टी सभी चार लोकसभा और विधानसभा के सभी छह उपचुनाव जीतने जा रही है।
सुक्खू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर दिन में ही मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं, लेकिन एक जून को होने वाले मतदान में कांग्रेस उनके इन सपनों को चूर-चूर कर देगी। उन्होंने भाजपा को अभद्र भाषा से परहेज करने और मुद्दों पर बात करने की सलाह भी दी। सुक्खू ने आरोेप लगाया कि भाजपा धन बल के दम पर सत्ता हासिल करने के मंसूबे पाले हुए है, लेकिन उसे इनमें सफलता नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने बीते 15 माह में प्रदेश में रोजगार के 22 हजार अवसर पैदा किए हैं और सरकार अगले 15 माह में 20 हजार और रोजगार देने जा रही है। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने भाजपा शासनकाल में नौकरियों में फैले भ्रष्टाचार को खत्म किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार न जहां 1.36 लाख कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू किया, वहीं स्टार्टअप के लिए 680 करोड़ रुपए का भी प्रावधान किया है।

भाजपा सरकार ने सौंपा था खाली खजाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने चुनाव आयोग से राज्य की महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान योजना के तहत दी जाने वाली 1500 रुपए की राशि को दिए जाने की अनुमति मांगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार को पूर्व भाजपा सरकार ने खाली खजाना सौंपा था, जिसमें सरकार अभी तक 20 फीसदी सुधार कर चुकी है और 2200 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व जुटाया गया है। सुक्खू ने कहा कि उनकी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने को सबसे अधिक प्राथमिकता दी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement