For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध कॉलोनियां काटने वालों की अब खैर नहीं

07:03 AM Feb 08, 2024 IST
अवैध कॉलोनियां काटने वालों की अब खैर नहीं
पंजाब में अवैध कॉलोनियाें के संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बुधवार को चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए। -हप्र
Advertisement

चंडीगढ़, 7 फरवरी (हप्र)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य में भविष्य में गैर कानूनी कॉलोनियां बनने से रोकने के लिए अवैध कॉलोनाइजरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए अधिकारियों को बिल का मसौदा तैयार करने के लिए कहा। जमीन/सम्पत्ति की रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी की शर्त खत्म करने के राज्य सरकार के हालिया फैसले के संदर्भ में आज मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैसले का उद्देश्य आम जनता को सुविधा देना है। उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनाइजरों पर शिकंजा कसने के लिए नया कानून बनाने की बेहद ज़रूरत है। भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को पंजाब विधानसभा के अगले सत्र से पहले नये बिल का मसौदा तैयार करने के लिए कहा ताकि इसे विधानसभा में पेश कर पास किया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध कॉलोनाइजर सपने दिखा कर लोगों को लूटते हैं और अपनी अवैध कॉलोनियां बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि ठगे गए लोग इन कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाओं के लिए दर-दर की ठोकरें खाते रहते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि कॉलोनाइज़र ग़ैर कानूनी तरीके से पैसा बना लेते हैं, जबकि उनकी गलत गतिविधियों का खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है।

होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध कॉलोनियों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और बिना मंजूरी प्लाट बेच रहे कॉलोनाइज़रों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में ग़ैर कानूनी कॉलोनियां बनाने की इजाज़त नहीं देगी और इस जुर्म में शामिल सभी व्यक्तियों के खि़लाफ़ सख़्त से सख़्त कदम उठाए जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×