For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘जो जीत नहीं सकते, वे राजस्थान से राज्यसभा आये’

07:12 AM Apr 22, 2024 IST
‘जो जीत नहीं सकते  वे राजस्थान से राज्यसभा आये’
Advertisement

जयपुर, 21 अप्रैल (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनने पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते वे ‘मैदान से भागकर’ राजस्थान से राज्यसभा में आए हैं। प्रधानमंत्री ने भीनमाल (जालोर) में कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया और इन्हीं पापों की सजा आज देश उसे दे रहा है। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने कभी देश में 400 लोकसभा सीट जीतीं थीं, आज वह 300 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ पा रही है।
मोदी ने कहा, ‘पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर सबक सिखाया है। राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत राजस्थान जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती। देश को 2014 के पहले जैसे हालात वापस नहीं चाहिए।’ प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि 60 वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस ने माताओं-बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक खाते जैसी छोटी-छोटी चीजों के लिये तरसाया है। मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘इन्होंने अवसरवादी इंडी एलायंस बना लिया है। उसकी पतंग उड़ने से पहले ही कट गई है। कहने को तो गठबंधन है, लेकिन कई राज्यों में ये गठबंधन वाले आपस में ही लड़ रहे हैं।’
राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं। पहले चरण में 12 सीटों पर मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और बाकी 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×