मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इस बार न्याय के साथ लोकतंत्र की रक्षा का चुनाव : मनीष तिवारी

07:37 AM Apr 18, 2024 IST
चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी बुधवार को सेक्टर 35 स्थित कांग्रेस कार्यालय में बैठक के दौरान।-नितिन मित्तल
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 17 अप्रैल (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा है कि यह चुनाव आम लोगों के लिए न्याय के साथ-साथ देश में लोकतंत्र की रक्षा हेतु लड़े जा रहे हैं। श्री रामनवमी के अवसर पर शहर में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 22 गांवों के प्रतिनिधियों से बैठक को संबोधित करते हुए तिवारी ने कहा कि देश का आम आदमी बड़े स्तर पर बेरोजगारी और कमरतोड़ महंगाई के चलते भारी दिक्कतों का सामना कर रहा है।
उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में आम आदमी के लिए दो वक्त की जरूरतों को भी पूरा करना मुश्किल हो चुका है। उन्होंने कहा कि जहां लोगों की आमदन कम हो रही है, वहीं जरूरी चीजों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के शासनकाल में खाद्य सुरक्षा कानून, मनरेगा और लोगों के खातों में सीधे सब्सिडी ट्रांसफर जैसी जनहित की स्कीमों को लाया गया था। लेकिन मौजूदा शासन ने जमीनी स्तर पर काम करने की बजाय सिर्फ झूठे वादे किए। उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में भाजपा सरकार ने देश के करोड़ों लोगों को गरीबों की रेखा के नीचे धकेल दिया है। इस दौरान प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष एच.एस लक्की ने कहा कि सांसद मनीष तिवारी के रूप में कांग्रेस ने चंडीगढ़ की आवाज को संसद तक पहुंचाने के लिए सही फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सांसद तिवारी न सिर्फ चंडीगढ़ के रहने वाले हैं, बल्कि श्री आनंदपुर साहब से सांसद होने के दौरान भी उन्होंने चंडीगढ़ के कई अहम मुद्दों को गंभीरता के साथ संसद में उठाया।
इस मौके पर अन्य के अलावा पूर्व मेयर सुरिंदर सिंह, वरिष्ठ नेता पवन शर्मा, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कुलदीप सिंह, पूर्व सरपंच लक्ष्मण सिंह, पूर्व सरपंच लखविंदर सिंह संधू, बलबीर सिंह, बलबीर सिंह पलसौरा, विजय राणा, गुरदीप सिंह पलसौरा, युवा कांग्रेस प्रधान मनोज लुबाना, मोहन राणा भी मौजूद रहे।

मनीमाजरा में हुआ जोरदार स्वागत

मनीमाजरा (हप्र) : चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस और आप के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने बुधवार को मनीमाजरा में दौरा कर कार्यकर्ताओ और लोगों से मुलाकात की। उन्होंने शांति नगर और मनीमाजरा में अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रमुख मुद्दे लोकतंत्र और देश के संविधान की रक्षा, महंगाई और बेरोजगारी हैं। उन्होंने मनीमाजरा की सालों से टूटी सड़कें, सरकारी डिग्री कालेज, पार्किंग व्यवस्था, बच्चों के लिए खेल का मैदान, क्षेत्र में पर्याप्त मेडिकल सुवधाएं, अस्पतालो में डाक्टरों की कमी, यहां के लोगों की मौलिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का वादा किया। प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की ने मनीमाजरा में जिला अध्यक्ष सुरजीत ढिल्लों के घर हुई कांग्रेस की बैठक में शिरकत की। कार्यक्रम में पूर्व मेयर गुरचरण दास काला, ब्लॉक अध्यक्ष संजीव गाबा, पूर्व मेयर सुरिंद्र सिंह, केआर महाजन, प्रदेश सचिव अशोक कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष मतलूब ख़ान, रणजीत गौतम,मदन लाल आचार्य, एडवोकेट लखमीर सिंह, कंचन, हरीश कुमार, जगविंदर पाल सिंह, हरबंस सिंह, शाम सिंह, बुआ सिंह, मनप्रीत सेठी, फतेह सिंह, राजेश अग्रवाल,रईस अहमद, जय प्रकाश चौटाला, राजिंदर रांझा, संतनु चौधरी,अरुण विष्ट, कर्म सिंह प्रधान जट सभा शामिल रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement