For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा का इतिहास लिखेगा यह विशेष चुनाव : सीएम नायब सैनी

08:45 AM Sep 17, 2024 IST
हरियाणा का इतिहास लिखेगा यह विशेष चुनाव   सीएम नायब सैनी
पूंडरी में सोमवार को आयोजित जन आशीर्वाद रैली में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते सीएम नायब सैनी, सांसद नवीन जिंदल व अशोक गुर्जर।-हप्र
Advertisement
ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 16 सितंबर
पूंडरी में भाजपा प्रत्याशी सतपाल जांबा के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में लोगों को यहां देखकर उत्साहित हूं। सीएम ने कहा कि भीड़ को देखकर दावे के साथ कहा जा सकता है कि पूंडरी में भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह साधारण नहीं बल्कि विशेष चुनाव है, जो हरियाणा का इतिहास लिखने वाला है। यह झूठे वादों और सच्चे विकास का चुनाव है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने झूठे वादे करके तीन राज्यों में सरकार बनाई, अब वहां की जनता भुगत रही है। सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता 10 साल के शासन का हिसाब मांगते फिर रहे हैं, लेकिन जब उनसे सवाल पूछे जाते हैं, तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता। जनसभा में पूंडरी विधानसभा प्रत्याशी सतपाल जांबा, कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल, जिला अध्यक्ष मुनीष कठवाड़, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, योगेश्वर गर्ग, जिला महामंत्री सुरेश संधू व पूर्व मंडल अध्यक्ष विनोद बंसल, कर्मवीर कौल, आदित्य भारद्वाज, बलविंदर जांगड़ा, भीम सैन अग्रवाल, राज रमन उपस्थित रहे।

प्रदेश को स्वच्छ और सुंदर बनाना लक्ष्य : जांबा

जनता से वोट की अपील करते हुए भाजपा प्रत्याशी सतपाल जांबा ने कहा कि मेरा गांव, मेरा शहर स्वच्छ हो इसी संकल्प के साथ उन्होंने काम किया है। अपने प्रदेश और क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने का सपना सभी लोगों के सहयोग से पूरा करेंगे।

‘कांग्रेस झूठे वादों से हड़पती है सत्ता’

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक, हिमाचल, और तेलंगाना में कांग्रेस झूठे वादे किए, लेकिन आज तक कोई भी वादा पूरा नहीं किया। कश्मीर मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में धारा 370 को फिर से लागू करने की बात कही है और कांग्रेस ने उसका समर्थन किया है। ऐसे लोग जो देश को कमजोर करना चाहते हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। नायब सैनी ने कहा कि पूंडरी से कमल का फूल खिलेगा।

Advertisement

रामकुमार कश्यप के समर्थन में की चुनावी सभा

इन्द्री (निस): स्थानीय बजाज फार्म में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दस वर्षों में डबल इंजन के शासन ने प्रदेश को बदलने का काम किया है। 12 मार्च को उन्हें सीएम की जिम्मेदारी मिली। कुछ समय के बाद लोकसभा चुनाव के लिए आचार-संहित लग गई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से 56 दिन में 127 ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। जल्दबाजी में चुनाव आयोग ने प्रदेश के चुनावों की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि उनका छोटा सा शासनकाल एक ट्रेलर था। 8 अक्तूबर के बाद फिल्म शुरू होगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा प्रचंड बहुत से प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाएगी और हरियाणा को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement