मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

यह चुनाव हरियाणा के भविष्य का फैसला करने वाला है : नितिन गडकरी

09:54 AM Sep 26, 2024 IST
गुरुग्राम में बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चुनाव सभा को संबोधित करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 25 सितंबर (हप्र)
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुड़गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव हरियाणा की जनता के भविष्य का, गुड़गांव के भविष्य का फैसला करेगा। वह बुधवार को यहां भीम नगर में भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के समर्थन में जनसभा में लोगों से वोटों की अपील कर रहे थे।
नितिन गडकरी ने जनसभा के मंच से गुड़गांव सहित देशभर में बन चुके, निर्माणाधीन और पास हो चुके हाईवे, एक्सप्रेस-वे गिनवाए।
नितिन गडकरी ने कहा कि भारत को स्वाधीनता मिले 75 साल पूरे हो गए हैं। देश व हरियाणा में करीब 65 साल कांग्रेस को मिले। आप गुड़गांव, हरियाणा में देखिये। मेरे विभाग में जो 65 साल में काम कांंग्रेस ने नहीं किये, वो हमने कुछ साल में ही कर दिए।
गडकरी ने कहा कि गुड़गांव समेत दिल्ली-एनसीआर में उनके विभाग से 65 हजार करोड़ के काम चल रहे हैं। लोग कभी याद रखते हैं कभी भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि पेरिफेरल रोड का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था। इस रोड में हरियाणा को, दिल्ली को, यूपी को जमीन अधिग्रमण में 50 प्रतिशत हिस्सा देना था। पैसा मिला, नहीं मिला। मैंने अधिकारियों को कहा कि चिंता न करें, जनता बुहत तकलीफ में है। काम पूरा करें। उन्होंने कहा कि दो लाख करोड़ के काम हरियाणा में होंगे। गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग (43 किलोमीटर) का काम जनवरी 2025 तक पूरा होगा। नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में किए गए अपने काम भी गिनवाए। उन्होंने यह भी कहा कि गुड़गांव से दिल्ली एयरपोर्ट तक 15 मिनट का रास्ता हो जाएगा। इसके साथ ही पानीपत से जो टनल बनाई जा रही है, इसके निर्माण के बाद टर्मिनल-2 व टर्मिनल-3 तक आधे घंटे में पहुंच जाएंगे। अक्तूबर में इसका उद्घाटन होगा। गडकरी ने कहा कि सरकार ने दिल्ली, गुड़गांव को पूरी तरह से बदल दिया है। हालांकि यहां और भी काम की जरूरत है।
दिल्ली से देहरादून हाइवे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दो घंटे में यह सफर पूरा होगा। हवाई जहाज बंद हो जाएंगे।

Advertisement

Advertisement