मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ये चुनाव हिंदुस्तान के शासक का अहंकार तोड़ने का चुनाव

08:49 AM May 09, 2024 IST
नरवाना में बुधवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, प्रत्याशी कुमारी सैलजा का स्वागत करते ग्रामीण। -निस
Advertisement

नरवाना, 8 मई (निस)
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच का चुनाव नहीं। यह हिंदुस्तान के एक अहंकारी शासक के अहंकार तोड़ने का चुनाव है। सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा के साथ सुरजेवाला ने कई स्थानों पर जनसभाएं की और यह बात कही। उन्होंने रसीदां, ढाबी टेक सिंह, नारायाणगढ़, पीपलथा, रेवर, पदार्थ खेड़ा, दाता सिंह वाला, हंसडैहर, डिडौली, बरटा, धनौरी, कोयल, नेपेवाला, गढ़ी और शहर की धर्म सिंह काॅलोनी में कई जन सभाएं की।
इस अवसर पर सुरजेवाला ने कहा कि अहंकारी राजा हमारी पगड़ियों को घोड़े के टापों के नीचे रौंदता है। जब लाखों किसान दिल्ली व दातासिंह वाला बार्डर पर बैठे थे और किसान दिल्ली के राजा से न्याय मांगने गए तो नरेंद्र मोदी, मनोहर लाल व दुष्यंत चौटाला ने वहां वैसी ही बड़ी-बड़ी दीवारें चिनवा दी, जैसे मुगलों ने चिनवाया था। भाजपा सरकार ने वहां शहतीर गाढ़ दिए, जैसे ही कोई आगे जाए तो वह वहीं मर जाए। हमारे बेटे जो पुलिस और फौज में हैं, उनकी गोलियां भी हमारी तरफ कर दी, जैसे जनरल डायर ने अमृतसर की धरती पर की थी। आज उन लोगों को हिसाब करने का समय आया है। ये लोग हिंदुस्तान के किसान व खेत मजदूर को खालिस्तानी, देशद्रोही और बदमाश के साथ नक्सलवादी तक कहते हैं। ये चुनाव देश को बचाने की लड़ाई है।
इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा के 10 साल में हमारा यह इलाका बहुत पिछड़ गया है। देश और किसान भी पिछड़ गया है। भाजपा का आम लोगों, किसानों से और ग्रामीण क्षेत्र से कोई वास्ता नहीं हो रहा। वर्ष-2014 में जब मोदी आए थे उन्होंने गुजरात माॅडल का लालच दिया और सारे लाेग उस भावना में बह गए। अब हर चीज का पर्दाफाश हो चुका है। गरीबी और बढ़ गई। गरीबों के हाथ में कटोरा दे दिया है। कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सभी गांवों में उमड़ी लोगों की भीड़ इस बात की गवाही देती है कि इस बार कुमारी सैलजा को भारी मतों से विजयी बनाया जाएगा।
इनकी रही मौजूदगी
इस मौके पर पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक राजा रानी, पूनम, जगरूप सिंह सुरजेवाला, नप के पूर्व प्रधान कैलाश सिंगला, भारत भूषण गर्ग, सतबीर दबलैन, पार्षद आशुतोष शर्मा, देवेंद्र मंटा, दिलबाग नैन, सुमन बेदी, सज्जन सिंह, ईश्वर नैन दनौदा, सुशील कौशिक, अमनदीप बेलरखा और कर्ण नैन मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement