मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

यह चुनाव सत्ता परिवर्तन का नहीं, व्यवस्था बदलने का : रणदीप सिंह सुरजेवाला

08:06 AM Aug 26, 2024 IST
नरवाना में रविवार को अायोजित परिवर्तन रैली में रणदीप सिंह सुरजेवाला एवं बीरेन्द्र सिंह को माला पहनाकर सम्मानित करते आयोजक। -निस

नरवाना, 25 अगस्त (निस)
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यह चुनाव सत्ता परिवर्तन का ही नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन का चुनाव है। आम नागरिक की रोजी रोटी बचाने का चुनाव है, बेरोजगारी पर काबू पाने का चुनाव है। गृहणियों पर पड़ रही महंगाई की मार से छुटकारा पाने का चुनाव है। महंगाई के कारण रोजी रोटी का निवाला छीन चुका है। देश का युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। प्रदेश के लाखों युवा कच्ची नौकरी के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। यह चुनाव खेती, मजदूरी और आढ़त बचाने का चुनाव है। सुरजेवाला रविवार को शहर की कपास मंडी में परिवर्तन रैली में बोल रहे थे।
सुरजेवाला ने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा जजपा का डीएनए किसान व मजदूर विरोधी रहा है। भाजपा की तानाशाही सरकार ने देश व प्रदेश के किसानों व मजदूरों की पीठ मे छुरा घोंपने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे एमएसपी की गारंटी का कानून बना दिया जाएगा। सुरजेवाला ने एेलान किया कि जब तक राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला व बीरेंद्र सिंह जिंदा हैं, संविधान के साथ कोई छेड़खानी नहीं होने दी जाएगी।
रैली में भारी भीड़ देखकर रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह व आयोजक गदगद नजर आए। दोनों नेताओं के सभा में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। मंच संचालन ईश्वर नैन दनौदा ने किया।
भाजपा समाज के लिए ही नहीं देश के लिए भी ठीक नहीं : बीरेंद्र सिंह
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वह भाजपा को अच्छी तरह जान चुके हैं। भाजपा समाज के लिए ही नहीं यह तो देश के लिए ठीक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बीस वर्ष के बाद किसान और कमेरा वर्ग एक साथ आया है। जिससे सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक दृष्टि से रोशनी आएगी। बीरेंद्रसिंह कहा कि भाजपा भाई से भाई को, कभी धर्म के नाम पर तो कभी जातपात के नाम पर नफरत फैलाती है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव किसी की एेंठ काढने का नहीं हैं। एक साथ जुटकर कांग्रेस का राज बनाओ फिर देखना लोगों के जीवन में कैसे रोशनी आएगी।
राजेंद्र गुप्ता सहित कई ने छोड़ी भाजपा व जजपा
परिवर्तन रैली में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रवक्ता राजेंद्र गुप्ता अमरगढ़वाला ने भाजपा और कुडाराम कोयल ने जजपा छोड़कर अपने साथियों सहित कांग्रेस में शामिल होने का एेलान किया। इस मौके पर चौधरी बृजेंद्र सिंह, जगरूप सिंह सुरजेवाला, मनजीत सिंह सुरजेवाला, पूर्व मंत्री रामभज लोधर, पूर्व प्रत्याशी विद्यारानी दनौदा, जियालाल गोयल, कैलाश सिंगला, भारतभूषण गर्ग, सतबीर दबलैन, ईश्वर सिंह नैन दनौदा, भूपेंद्र सिंह बुरा, ईश्वरसिंह भीखेवाला सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement