For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बॉर्डर पर तीसरी आंख का पहरा पंजाब जाने वाली सभी बसें बंद

09:10 AM Feb 13, 2024 IST
बॉर्डर पर तीसरी आंख का पहरा पंजाब जाने वाली सभी बसें बंद
कैथल में सोमवार को पंजाब बोर्ड पर तैनात सुरक्षा बलों का दस्ता। -हप्र
Advertisement

कैथल, गुहला चीका, 12 फरवरी (हप्र/निस)
किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के बाद पुलिस 2 दिन से अलर्ट मोड पर है। डीसी प्रशांत पंवार, एसपी उपासना आदि ने टटियाना नाका का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। गुहला चीका की तरफ पंजाब बार्डर पर पुलिस व अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियों को तैनात किया गया है। सोमवार को कैथल से गुहला चीका होकर पंजाब जाने वाले रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कैथल से पंजाब जाने वाली बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। पुलिस इलाकों पर बैरिकेट्स लगाकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस लाइन में अस्थायी जेल भी बना दी है। टटियाना के राजकीय स्कूल में अस्थाई प्राथमिक उपचार केन्द्र बनाया गया है। पुलिस नाकों के पास 6 एंबुलेंस की व्यवस्था भी कर दी गई है। सोमवार को आईजी सतेंद्र कुमार गुप्ता ने पंजाब सीमा से लगते नाकों का दौरा किया और एडीसी सी जया श्रद्धा ने अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए।
सोमवार को पंजाब जाने वाले रास्तों को ब्लॉक कर पुलिस प्रशासन ने संगतपुरा बॉर्डर पर 3 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। कैथल से लगते पंजाब के 15 रास्ते व बॉर्डर को सील कर सीमेंट के ब्लॉक, बैरिकेड्स व कंटेनर रखे गए हैं,। सभी नाको पर वीडियो ग्राफर भी लगाए गए हैं। इन सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों का भी सख्त  पहरा है।

डबवाली बना छावनी

डबवाली (निस) :  शहर को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तबदील कर दिया है। हरियाणा युवा सशक्तिकरण और उद्यमिता, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार ने डबवाली में पंजाब सीमा पर लगते मलोट रोड, बठिंडा रोड नाका, खुइयां मलकाना टोल प्लाजा नाकों का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया। हरियाणा पुलिस ने बॉर्डर सील करके पंजाब सीमा को लगती दोनों नेशनल हाईवे पर कंक्रीट की भारी-भरकम दीवारें लगाने के बाद सोमवार को जमीन पर लोहे की खड़ी कीलों की प्लेटें बिछा दी है, किसानों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए हवा में ड्रोन कैमरे तैनात किये गये है। शहर में सीआरपीएफ को तैनात किया गया है।

Advertisement

कर्ण लेक पर अवरोधक

करनाल (हप्र) : पुलिस ने कर्ण लेक के पास नेशनल हाइवे-44 पर भारी अवरोधक लगा दिए है, साथ ही बड़े-बड़े कंटेनरों को पत्थरों के बड़े-बड़े अवरोधकों के आगे खड़ा किया गया है। हाईवे के दोनों किनारों पर मिट्टी से भरे बैग रखे जा चुके है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×