मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

परवाणू में चोरी करने वाला धरा, सामान बरामद

07:39 AM Aug 01, 2024 IST

सोलन, 31 जुलाई (निस)
परवाणू पुलिस ने परवाणू में गैस चूल्हे की प्लेटें बनाने वाली कंपनी से चोरी करने वाले गंजू नामक एक आरोपी व उसकी सहयोगी यूपी के आजमगढ़ निवासी महिला को गिरफ्तार किया है। उनके हवाले से चोरी हुआ सामान बरामद कर लिया गया है। सोलन के एसपी गौरव सिंह के अनुसार परवाणू के सेक्टर 1 निवासी धर्म सिंह ने परवाणू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करते हुए बताया कि सेक्टर 1 परवाणू में उनकी डिप-ट्रे की कम्पनी है जिसमें गैस चूल्हे की प्लेटे बनाई जाती है। 29 जुलाई को वे कम्पनी को अच्छी तरह से बंद करके अपने घर चले गये। 30 जुलाई को प्रातः उनकी कम्पनी के कर्मचारी ने उन्हें बताया कि कम्पनी के मेन गेट के दरवाजे की कुंडी खुली है, इस जानकारी पर वे तुरंत कम्पनी में आये और सामान चैक किया। अन्दर से 3 मोटरें, व 580 किलोग्राम स्टील की प्लेटें चोरी हुई पाई गई। यह प्लेटें गैस चूल्हें के ऊपर लगाई जाती है। चोरी हुये सामान की कीमत लगभग 2लाख 12 हजार रूपये आंकी गई। धर्म सिंह की शिकायत पर परवाणू थाने में 30 जुलाई को चोरी मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच के दौरान थाना परवाणू की पुलिस टीम ने कम्पनी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चैक किया तो उसमें एक व्यक्ति चोरी को अन्जाम देता नजर आ रहा था जिसको धर्म सिंह ने कामली निवासी हरीश उर्फ गन्जू के रूप में पहचान की। पुलिस थाना परवाणू की टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुये आरोपी 26 वर्षीय हरीश उर्फ गंजू को गिरफतार कर लिया। उसकी निशानदेही पर चोरी हुये सामान में से दो मोटरों को बरामद कर लिचया गया है।
आरोपी से पूछताछ व जांच के दौरान उक्त मामले में अन्य आरोपियों की संलिप्तता भी पाई गई जिसके आधार पर उक्त मामले में संलिप्त एक अन्य आरोपी महिला मूलरूप से यूपी के आजमगढ़ और परवाणू के सेकटर- पांच में कबाड़ी की दुकान चलाने वाली 48 वर्षीय प्रोमिला को आज गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

Advertisement